FD Rate Hike: इन दो निजी छोटे बैंकों ने बढ़ाया FD पर ब्याज, अब पैसा जमा करने पर मिलेगा 9% रिटर्न

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jul 2023 10:17:00 AM
FD Rate Hike: These two private small banks increased the interest on FD, now you will get 9% return on depositing money

निजी क्षेत्र के दो छोटे वित्त बैंकों ने भी अपने ग्राहकों के लिए एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक और सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अब अपने ग्राहकों को एफडी पर 9% रिटर्न की पेशकश कर रहे हैं। बता दें कि यह ब्याज दर कई बैंकों की एफडी और यहां तक कि कई सरकारी योजनाओं में मिलने वाली ब्याज दर से भी ज्यादा है।

हाल के दिनों में कई बैंकों ने अपने ग्राहकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर दिए जाने वाले ब्याज में बढ़ोतरी की है। अब निजी क्षेत्र के दो छोटे वित्त बैंकों ने भी अपने ग्राहकों के लिए एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक और सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अब अपने ग्राहकों को एफडी पर 9% रिटर्न की पेशकश कर रहे हैं। बता दें कि यह ब्याज दर कई बैंकों की एफडी और यहां तक कि कई सरकारी योजनाओं में मिलने वाली ब्याज दर से भी ज्यादा है।

वरिष्ठ नागरिकों को अधिक लाभ मिलेगा

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 4.5% से 9% के बीच ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों की श्रेणी में आने वाले ग्राहकों को यह बैंक 9.5 फीसदी की दर से रिटर्न ऑफर कर रहा है. वरिष्ठ नागरिकों को सात दिन से दस साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.5% से 9.5% तक ब्याज दर की पेशकश की जा रही है। 1001 दिनों की अवधि के लिए 9% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है।

सूर्योदय लघु वित्त बैंक एफडी ब्याज दर

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अब सामान्य ग्राहकों को सात दिनों से 10 साल में परिपक्व होने वाली एफजी पर 4% से 9.1% तक की ब्याज दरों की पेशकश करेगा। वरिष्ठ नागरिकों को सात दिन से दस साल में मैच्योर होने वाली रकम पर 4.5% से 9.6% तक ब्याज दर मिलेगी. पांच साल की अवधि के लिए दी जाने वाली उच्चतम ब्याज दर 9.1% है।

ये दरें 5 जुलाई 2023 से लागू हैं। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के एक अधिकारी ने कहा, “सबसे अच्छी बात यह है कि नियमित ग्राहकों को अब 5 साल की जमा पर 9.10% ब्याज दर मिल सकती है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 9.60% ब्याज दर मिल सकती है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.