Flyover Close: अगले 50 दिनों तक बंद रहेगा यह फ्लाईओवर, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Jun 2023 02:27:42 PM
Flyover Close: This flyover will remain closed for next 50 days, police issued traffic advisory

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की क्योंकि मरम्मत कार्य के कारण सरिता विहार फ्लाईओवर 50 दिनों तक बंद रहा।

फ्लाईओवर मथुरा रोड का हिस्सा है जो दक्षिण-पूर्व दिल्ली को हरियाणा के फरीदाबाद से जोड़ता है। एडवायजरी के मुताबिक पीडब्ल्यूडी सात जून से फ्लाईओवर की मरम्मत का काम शुरू कर देगा।

“फ्लाईओवर के प्रत्येक कैरिजवे की मरम्मत में लगभग 25 दिन लगेंगे और फ्लाईओवर यातायात के लिए बंद रहेगा जबकि अन्य कैरिजवे यातायात के लिए खुले रहेंगे। पहले व दूसरे चरण में आश्रम से बदरपुर तक फ्लाईओवर के हिस्से की मरम्मत की जाएगी। और तीसरे और चौथे चरण में बदरपुर से आश्रम तक के फ्लाईओवर के हिस्से की मरम्मत की जाएगी।”

ट्रैफिक पुलिस ने फ्लाईओवर बंद होने की जानकारी यात्रियों को ट्विटर के जरिए दी। पुलिस ने ट्वीट किया, “07.06.2023 से मथुरा रोड पर सरिता विहार फ्लाईओवर पर पीडब्ल्यूडी द्वारा मरम्मत कार्य के कारण 50 दिनों की अवधि के लिए कैरिजवे बंद रहेगा। किसी भी असुविधा से बचने के लिए कृपया सलाह का पालन करें। #DPTrafficAdvisory।”

वैकल्पिक मार्ग चुनने की सलाह दी

एडवाइजरी में कहा गया है कि सड़क पर ट्रैफिक ओवरलोड हो सकता है। इससे आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों, अस्पतालों आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे अपने प्रस्थान की योजना पहले ही बना लें और देरी से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।

मथुरा रोड पर सरिता विहार फ्लाईओवर की ओर भारी और व्यावसायिक वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया जा सकता है, ताकि उस खंड पर यातायात का सामान्य प्रवाह हो सके। एडवाइजरी में कहा गया है कि मथुरा रोड पर आश्रम से आने वाले और बदरपुर और फरीदाबाद की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे सरिता विहार फ्लाईओवर के स्लिप रोड से रोड नंबर 13ए और फिर रोड नंबर 13ए से यू-टर्न लें और मथुरा रोड पहुंचें।

इसी तरह, मथुरा रोड पर आश्रम से नोएडा की ओर आने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए डीएनडी फ्लाईवे के माध्यम से आश्रम चौक लें।

मथुरा रोड पर फरीदाबाद और बदरपुर से आश्रम की ओर आने वालों को सरिता विहार फ्लाईओवर के स्लिप रोड से ओखिया एस्टेट मार्ग, क्राउन प्लाजा की ओर बाएं मुड़ने की सलाह दी जाती है। एडवाइजरी में कहा गया है कि मथुरा रोड पर फरीदाबाद और बदरपुर से आश्रम की ओर आने वाले यात्रियों को बदरपुर सीमा के माध्यम से महरौली-बदरपुर सड़क का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.