Great news for railway passengers…! भारतीय रेलवे इस रूट पर शुरू करने जा रही है वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जानें रूट और किराया

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 02:13:08 PM
Great news for railway passengers…! Indian Railways going to start Vande Bharat Express train on this route, check route and fare

Vande Bharat Eexpress Train: भारतीय रेलवे की ट्रेनों से सफर करने वाले रेलयात्रियों के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। खासकर जो लोग अपनी मंजिल पर जल्द पहुंचना चाहते हैं, उनके लिए जरूरी और जरूरी सूचना है।


यानी भारतीय रेलवे जल्द ही नए रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने जा रहा है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक भारतीय रेलवे जल्द ही बिहार-झारखंड के रेल यात्रियों के लिए रांची-पटना रेल रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू करने जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार-झारखंड के ट्रेन यात्री सफेद और नीले रंग की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए यात्रा पूरी करेंगे. बताया जा रहा है कि दक्षिण-पूर्वी रेलवे जोन में यह दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन किस रूट से गुजरेगी?

अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण-पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) आदित्य कुमार चौधरी ने कहा कि विभिन्न रूटों पर वंदे भारत ट्रेनें शुरू करने पर काम चल रहा है. हालांकि उन्होंने कहा कि रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रूट अभी फाइनल नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा कि यह ट्रेन किस रूट से गुजरेगी, यह अभी फाइनल नहीं हुआ है। हालांकि, संभावना है कि रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को गया जंक्शन के रास्ते चलाया जाएगा।

इसमें कितना समय लगेगा

दक्षिण-पूर्व रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने आगे कहा कि नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन करीब 6 घंटे में करीब 410 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. उन्होंने कहा कि वर्तमान में 12365/12366 रांची-पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन बिहार-झारखंड दोनों राज्यों के बीच संचालित की जा रही है. उन्होंने कहा कि जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन 7 घंटे 55 मिनट में 410 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

किराया कितना हो सकता है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार-झारखंड के बीच चलने वाली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया जनशताब्दी के एसी चेयरकार क्लास से थोड़ा ज्यादा होगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि रांची-पटना के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की एसी चेयर कार का किराया करीब 650 रुपये है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिहार-झारखंड की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया कितना होगा?

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.