Travel: साल का आखिरी महीने में घूमने का बना रहे है प्लान तो, इस जगह पर जाना रहेगा बेस्ट

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 01:08:44 PM
If you are planning to visit in the last month of the year, then it will be best to visit this place.

साल का आखिरी महीना अपने आप में एक जादू लेकर आता है। जहां कुछ लोग क्रिसमस मनाते हैं, वहीं अधिकांश आने वाली छुट्टियों और नए साल के जश्न को लेकर उत्साहित होते हैं। यह परिवार और दोस्तों के साथ आनंद लेने का भी समय है। भारत के कई हिस्सों में साल के अंत में विशेष उत्सव और त्यौहार होते हैं। गुजरात में रण उत्सव से लेकर गोवा में सनबर्न तक, आप वर्ष के एक अद्भुत अनुभव के लिए अपनी पसंद चुन सकते हैं।

1) सर्दिया राजस्थान घूमने का आदर्श समय है क्योंकि गर्मियों के दौरान आप अपने राजस्थान घूमने का आनंद नहीं ले सकते। तो सर्दी सबसे अच्छी समय है।

2) आरामदायक उष्णकटिबंधीय मौसम आपको ऐसा महसूस कराएगा कि आप यहां हमेशा के लिए रक जाए। एक बार जब आप केरल में हों, तो साल के अंत में होने वाले कोच्चि कार्निवल को देखना न भूलें। नाव की सवारी से लेकर ,पर्यावरण के साथ हर छोटी-छोटी चीजों का आनंद लें केरल में रहना शांतिपूर्ण है।

3) यह नाम आपको इस जगह को अपने नोटपैड में दर्ज कराने के लिए काफी है। जम्मू और कश्मीर की अपनी यात्रा की योजना बनाएं, और अपनी सर्दियों को यहाँ बिताए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.