IMD new update: अगले 24 घंटों में इस राज्य में तूफान की चेतावनी - विवरण यहां

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jun 2023 02:32:37 PM
IMD new update: Thunderstorm warning in this state in the next 24 hours – Details Here

आईएमडी का नया अपडेट: झारखंड में मानसून के आगमन के बाद संथाल समेत राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई है. दुमका के मसानजोर में सर्वाधिक 73.0 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा राजधानी समेत कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई और कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई.

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में अगले चार दिनों के दौरान मानसून पूरे झारखंड को कवर करने की उम्मीद है. पूरे प्रदेश में मानसून के अनुकूल मौसम करवट ले रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के आने से पहले राज्य के कई हिस्सों में आंधी के साथ आंधी चलने का अलर्ट जारी किया गया है. मेदिनीनगर में बारिश के बावजूद 21 जून को कुछ इलाकों में लू के प्रकोप की आशंका है.

इन इलाकों में बारिश हुई

दुमका में 73.0 मिमी, जगन्नाथपुर में 40.4, खूंटी में 35.5, रांची के ओरमांझी में 32.6, कोलेबिरा में 25.0 मिमी. चक्रधरपुर में 17.2, मेदिनीनगर में 11.6, बोकारो में 4.5 सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की बारिश हुई।

प्रदेश में तेजी से गिर रहा तापमान

मानसून के आगमन के कारण झारखंड में तापमान में तेजी से गिरावट आ रही है। राज्य के अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों में छह डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। पिछले 24 घंटे में मेदिनीनगर का तापमान सबसे अधिक 42.2 रहा। जबकि चाईबासा का न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री प्रदेश में सबसे कम रहा।

दुमका से गुजर रहा मानसून टर्फ

मौसम विभाग के अनुसार मानसून की उत्तरी सीमा देश के रत्नागिरी, रायचूर, कावली, कनिंग, श्रीनिकेतन, दुमका होते हुए गुजर रही है. राज्य के शेष हिस्सों में अनुकूल परिस्थितियों के कारण, इसके अगले चार दिनों के दौरान झारखंड पर बने रहने की उम्मीद है।

इस तरह प्रदेश में प्रवेश करेगा मानसून

19 जून को- संताल परगना के सभी जिलों में प्रवेश कर गया है।
21 से 22 तक- उत्तर एवं दक्षिण छोटानागपुर एवं कोल्हान संभाग के क्षेत्रों में।
23 जून तक- पलामू सहित प्रदेश के बाकी हिस्सों में।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.