Indian Railway Big Alert! रेलवे ने 123 ट्रेनें रद्द कीं, 56 ट्रेनों के रूट बदले, यहां देखें लिस्ट

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2023 02:24:13 PM
Indian Railway Big Alert! Railways canceled 123 trains, changed the route of 56 trains, see list here

Balasore Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में 275 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. शुक्रवार शाम हुए इस हादसे को 50 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं।

इस भीषण हादसे के बाद रेलवे ने 123 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, 56 ट्रेनों को डायवर्ट किया है और 10 को शॉर्ट टर्मिनेट किया है. इसके अलावा रेलवे ने 14 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. ट्रेन के शेड्यूल में ऐसी ट्रेनें शामिल हैं, जो 3 जून से शुरू होकर 7 जून तक चलने वाली हैं.

कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनें रद्द

रद्द की गई ट्रेनों में सियालदह-पुरी दुरंतो, हावड़ा-चेन्नई मेल, कन्याकुमारी-हावड़ा एक्सप्रेस, शालीमार एक्सप्रेस, तिरुपति साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस, SMVT-बेंगलुरु सुपरफास्ट एक्सप्रेस, संतरागाछी एसी सुपरफास्ट, पुरुलिया-विलुपुरम शामिल हैं।

इन ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

इसी तरह जिन ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं उनमें तांबरम-न्यू तिनसुखिया एक्सप्रेस, नई दिल्ली-पुरी एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और दीघा से विशाखापत्तनम सुपरफास्ट एक्सप्रेस शामिल हैं। शॉर्ट-टर्मिनेटेड ट्रेनों में फलकनुमा एक्सप्रेस, बाघाजतिन एक्सप्रेस, बालासोर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस और जलेश्वर-पुरी मेमू शामिल हैं।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बुधवार तक सामान्य ट्रेन सेवाएं बहाल होने की संभावना है। आपको बता दें कि भुवनेश्वर से 170 किलोमीटर दूर बालासोर में बहनागा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार शाम करीब सात बजे बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच हादसा हो गया. इस हादसे में 275 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और करीब 900 लोग घायल हैं.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.