दूसरी खुराक के कवरेज में सुधार के लिए टीकाकरण अभियान तेज करें : बोम्मई

Samachar Jagat | Friday, 26 Nov 2021 01:05:35 PM
Intensify Vaccine drive to improve Second dose coverage: Bommai

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को उपायुक्तों से राज्य की दूसरी खुराक कवरेज को बढ़ावा देने के लिए कोविड टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

बोम्मई ने राज्य में टीकाकरण अभियान की स्थिति की जांच करने के लिए उपायुक्तों के साथ एक आभासी बैठक के दौरान कहा, "राज्य ने पहली खुराक का 90 प्रतिशत कवरेज हासिल कर लिया है और दूसरी खुराक के कवरेज की मात्रा 57 प्रतिशत है।" दिसंबर के अंत तक, दूसरी खुराक का कवरेज 70 प्रतिशत तक पहुंच जाना चाहिए था।" टीकाकरण के मामले में बेंगलुरु शहरी जिला पहले स्थान पर है, जबकि कालाबुरागी अंतिम स्थान पर है।


 
बोम्मई ने कहा, उपायुक्तों को हर दिन कम से कम एक घंटा टीकाकरण कार्यक्रम के लिए देना चाहिए, इसके अलावा समुदायों का दौरा करने और लोगों को टीकाकरण के लिए राजी करने के लिए टीमों का गठन करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने राज्य में कोविड के मामलों में कमी के बावजूद टीकाकरण अभियान में लापरवाही बरतने की चेतावनी भी दी।

उन्होंने चेतावनी दी, "कई देशों में, मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। कर्नाटक में, हमें एक काल्पनिक तीसरी लहर के लिए कोई जगह नहीं देनी चाहिए।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.