LIC Jeevan Saral Policy में करें इन्वेस्ट और पाए 1,24,000 रुपये पेंशन

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Feb 2023 04:46:30 PM
Invest in LIC Jeevan Saral Policy and get Rs 1,24,000 pension

एलआईसी जीवन सरल सहित पॉपुलर बीमा स्कीम्स प्रदान करता है। यह प्लान कई बेनिफिट प्रदान करता है जो व्यक्तियों और परिवारों की फाइनेंशली जरूरतों को पूरा करता है।

एलआईसी जीवन सरल पॉलिसी का उद्देश्य पॉलिसी होल्डर्स को सेविंग और सुरक्षा  प्रदान करना है। यह पॉलिसी होल्डर्स के परिवार को उनकी असामयिक मृत्यु की स्थिति में फाइनेंशली सुरक्षा प्रदान करता है, जो इसके मुख्य लाभों में से एक है। सम एश्योर्ड प्लस कोई भी लागू टर्मिनल बोनस और प्रत्यावर्ती बोनस, यदि कोई हो, तो डेथ बेनिफिट बनता है। ऐसा करने से पॉलिसी होल्डर्स  के परिवार को उनकी अनुपस्थिति में भी फाइनेंशली सुरक्षा की गारंटी मिलती है।

प्लान के लचीले प्रीमियम पेमेंट ऑप्शन एक अतिरिक्त लाभ हैं। पॉलिसी होल्डर्स अपनी सुविधा के अनुसार वार्षिक, अर्धवार्षिक, त्रैमासिक या मासिक प्रीमियम पेमेंट की आवृत्ति का चयन कर सकते हैं।

एलआईसी जीवन सरल आपको एक निश्चित इनकम दे सकता है। एलआईसी जीवन सरल प्लान के जरिए आप सालाना, छमाही और तिमाही पेंशन भी ले सकते हैं। इस प्लान में आपके पास कई पेमेंट ऑप्शन भी हैं। इस प्लान में 40 से 80 वर्ष की आयु के बीच का कोई भी भारतीय नागरिक इन्वेस्ट  कर सकता है।
 
इस प्लान में प्रीमियम का पेमेंट एकमुश्त करना होता है। यदि कोई व्यक्ति इस पॉलिसी में उदाहरण के लिए 20 लाख रुपये का इन्वेस्ट करता है, तो उसे 1,24,000 रुपये की वार्षिक पेंशन मिलेगी। कोई भी व्यक्ति 12000 रुपये तक मासिक पेंशन प्राप्त कर सकता है। सरल पेंशन योजना में न्यूनतम 1,000 रुपये पेंशन लेना जरूरी है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.