KVS प्रवेश 2022: केंद्रीय विद्यालय में सभी कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 01:42:32 PM
KVS Admissions 2022: Start the admission process in all classes in Kendriya Vidyalaya, apply this way

केन्द्रीय विद्यालय प्रवेश 2022: केन्द्रीय विद्यालय कक्षा 2 और उससे ऊपर के प्रवेश फॉर्म की घोषणा आज यानी 8 अप्रैल को की जाएगी। माता-पिता केवीएस प्रवेश पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जमा कर सकते हैं।

KVS 2022: केंद्रीय विद्यालय (केन्द्रीय विद्यालय प्रवेश 2022) कक्षा 2 और उससे ऊपर के प्रवेश फॉर्म की घोषणा आज यानी 8 अप्रैल को की जाएगी। माता-पिता केवीएस प्रवेश पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जमा कर सकते हैं। आप आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। केवीएस 2022 कक्षा 2 और उससे ऊपर के लिए प्रवेश लगभग एक सप्ताह के लिए किया जाएगा। कोई भी अभिभावक जो अपने बच्चों का केवी (केवी एडमिशन 2022) में दाखिला लेना चाहता है, वह आज पोर्टल खुलने के बाद आवेदन कर सकता है।

पंजीकरण की अंतिम तिथि 16 अप्रैल है
ध्यान रहे कक्षा 11 को छोड़कर सभी कक्षाओं में प्रवेश दिया जाएगा। पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल 2022 है। रजिस्ट्रेशन के बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आवश्यक योग्यता की जांच कर लें। एक साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि का इंतजार न करें, अंतिम समय में कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है।


इस तरह अप्लाई करें
1. आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं। 2. होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। 3. फिर रजिस्टर करें और आपको एक लॉगिन कोड प्राप्त होगा। 4. इस लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके केवीएस प्रवेश 2022 के लिए आवेदन पत्र भरें। 4. आपके द्वारा आवेदन पत्र जमा करने के बाद, आवेदन जमा करने का कोड मोबाइल पर भेजा जाएगा, इस संदेश में दस्तावेजों की एक सूची भी होगी। 5. आवेदन पत्र की एक प्रति प्रिंट करें और इसे केवीएस प्रवेश के समय जमा करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ रखें।

ये दस्तावेज होने चाहिए
आवेदन करते समय कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। जैसे कि बच्चे का स्कैन किया हुआ फोटोग्राफ, जन्म प्रमाण पत्र, श्रेणी प्रमाण पत्र (यदि कोई हो), निवास का प्रमाण आदि। विशेष रूप से, केवीएस प्रवेश नियम कहता है कि प्रवेश दिशानिर्देशों के अनुसार, छात्रों को प्राथमिकता के क्रम में प्रवेश दिया जाएगा।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.