LIC Policy : एलआईसी जीवन उमंग प्लान में हर महीने 4166 रुपये करें इन्वेस्ट और पार 10,00,000 रुपये

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Feb 2023 02:35:42 PM
LIC Policy  Invest Rs 4166 every month in LIC Jeevan Umang plan and cross Rs 10,00,000

एलआईसी भारत की सबसे भरोसेमंद कम्पनी है और अपने ग्राहकों के लिए नए पलना लेकर आती रहती है। एलआईसी जीवन उमंग प्लान भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) द्वारा दी जाने वाली एक जीवन बीमा प्लान है जो व्यापक जीवन कवरेज और इन्वेस्ट पर अच्छा रिटर्न अर्जित करने का अवसर प्रदान करती है। यह प्लान कई प्रकार के लाभ  प्रदान करते है जो इसे दीर्घकालिक इन्वेस्ट प्लान की तलाश करने वाले व्यक्तियों के लिए एक आकर्षक ऑप्शन बनाती है।

एलआईसी जीवन उमंग योजना के लाभ :

जीवन बीमा: यह योजना पॉलिसी होल्डर की मृत्यु की स्थिति में जीवन बीमा प्रदान करती है, पॉलिसी होल्डर के परिवार के लिए फाइनेंशली सुरक्षा सुनिश्चित करती है।

गारंटीशुदा वृद्धि: प्लान बीमा राशि पर गारंटीकृत वृद्धि प्रदान करता है, जो पॉलिसी की समग्र बीमा राशि को बढ़ाने और इन्वेस्ट पर रिटर्न बढ़ाने में मदद करती है।

लॉयल्टी एडिशंस: यह प्लान लॉयल्टी एडिशन प्रदान करता है, जो एलआईसी द्वारा समय-समय पर घोषित किया जाता है, और पॉलिसी की समग्र बीमा राशि को बढ़ाने में मदद करता है।

टैक्स लाभ: एलआईसी जीवन उमंग प्लान के लिए पेमेंट किया गया प्रीमियम आयकर अधिनियम की धारा 80सी के तहत कर कटौती के लिए पात्र है।

लोन सुविधा: पॉलिसी होल्डर के पास नियमों और शर्तों के अधीन पॉलिसी के विरुद्ध लोन लेने का ऑप्शन होता है।

एलआईसी जीवन उमंग प्लान के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

8 वर्ष से 55 वर्ष की आयु के व्यक्ति प्लान के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। पॉलिसी के लिए न्यूनतम बीमित राशि रु.1,00,000 है, और अधिकतम कोई सीमा नहीं है।

एलआईसी जीवन उमंग प्लान के लिए आवेदन कैसे करें?

एलआईसी जीवन उमंग प्लान के लिए आवेदन करना सरल और सुविधाजनक है। व्यक्ति एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर प्लान के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या निकटतम एलआईसी ब्रांच में जा सकते हैं। प्रक्रिया में आवेदन पत्र भरना, जरुरी डाक्यूमेंट्स जमा करना और प्रीमियम पेमेंट करना शामिल है।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.