MoneyTransfer Wrong Account: गलत खाते में भेज दिया है पैसा तो करें ये काम, SBI ने ट्वीट के जरिए ग्राहकों को दी सलाह

Samachar Jagat | Monday, 26 Jun 2023 09:41:28 AM
Money Transfer Wrong account: Money has been sent to the wrong account, then do this work, SBI advises customers through tweet

MoneyTransfer Wrong Account: आजकल ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने और लेन-देन का चलन बहुत तेजी से बढ़ गया है। हालांकि, इससे जहां लोगों की सुविधाएं काफी बढ़ गई हैं, वहीं कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि लोग गलती से अपना पैसा दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लेते हैं।

हालांकि, गलत अकाउंट में पैसे ट्रांसफर होने के बाद हमारे मन में सबसे बड़ा सवाल यही होता है कि क्या हमारा पैसा वापस मिल पाएगा या नहीं? अब इस मामले में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को सलाह दी है.

एसबीआई ग्राहक को परेशानी का सामना करना पड़ा

हाल ही में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एक ग्राहक को ऐसी ही समस्या का सामना करना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने एसबीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी शिकायत की। ग्राहक ने एसबीआई को टैग करते हुए लिखा कि TheOfficialSBI मैंने गलती से अपना पैसा गलत अकाउंट नंबर पर भेज दिया है। मैंने हेल्पलाइन द्वारा बताए अनुसार सारी जानकारी अपनी शाखा को दे दी है। फिर भी मेरी शाखा रिवर्सल के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे रही है.

एसबीआई ने क्या कहा?

इस ट्वीट के जवाब में, एसबीआई ने कहा कि ऐसे मामलों में जहां किसी ग्राहक ने गलत खाते में पैसा भेजा है, होम ब्रांच बिना किसी जुर्माने के अन्य बैंकों के साथ अनुवर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी। कृपया ध्यान दें कि यदि ग्राहक द्वारा गलत लाभार्थी खाता संख्या का उल्लेख किया गया है, तो ग्राहक की होम शाखा बिना किसी वित्तीय दायित्व के अन्य बैंकों के साथ अनुवर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी। यदि आप शाखा में इस संबंध में किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो कृपया https://crcf.sbi.co.in/ccf के तहत शिकायत दर्ज करें। और अपनी समस्या का विवरण दिए गए कमेंट बॉक्स में बताएं। संबंधित टीम इस पर गौर करेगी.

एसबीआई ने क्या दी सलाह

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सलाह देते हुए कहा कि हम ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि डिजिटल लेनदेन करने से पहले दर्ज की गई सभी जानकारी सही से जांच लें। अगर ग्राहक से कोई गलती होती है तो बैंक इसके लिए जिम्मेदार नहीं होगा. कोई भी भुगतान करने से पहले लाभार्थी खाता संख्या और आईएफएससी कोड की दोबारा जांच करना महत्वपूर्ण है। इससे किसी भी तरह की गलती से बचने में मदद मिल सकती है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.