OMG! मां ने चलती ट्रेन से बच्चे को फेंका, जान बचाने के लिए पिता ने कूदा

Samachar Jagat | Friday, 23 Jul 2021 11:27:06 AM
Mother throws baby out of moving train, father jumped to save life

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश से आए दिन चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं. अब जो ताजा मामला सामने आया है वह प्रयागराज का है. यहां एक मां अपने बच्चे के खून की प्यासी हो गई और उसने अपने बच्चे को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. उसका करतब देखकर पिता ने ट्रेन से छलांग लगा दी और एक साल के बच्चे की जान बचा ली। बच्चा कथित तौर पर गिर गया और लगभग 100 मीटर पीछे चला गया, हालांकि बच्चा अभी भी अच्छी स्थिति में है। मामला यमुनापार के छिवकी जंक्शन का बताया जा रहा है. आरपीएफ और जीआरपी दोनों मौके पर मौजूद थे और अपने बच्चे को उसके पिता के साथ पास के अस्पताल ले गए।

डॉक्टरों ने कथित तौर पर बच्चे को प्राथमिक उपचार दिया और बच्चे की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जनता एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 03201) पिछले गुरुवार सुबह 7.43 बजे प्रयागराज मंडल के छिवकी जंक्शन से मुंबई की ओर जा रही थी, जिसमें पति शिवम सिंह और पत्नी अंशु सिंह सीट बी 2 नंबर 41 और 42 कोच संख्या में हैं. 41 और 42 चुनार, मिर्जापुर से अपने एक वर्षीय मासूम के साथ चुनार से मुंबई जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवम सिंह मुंबई में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर काम करता है। वह कोरोना काल के कारण घर आया था और फिर वापस मुंबई जा रहा था।


इस बीच बच्चा ट्रेन में बार-बार रो रहा था। उसे देखकर पति ने अपनी पत्नी से बच्चे को चुप कराने के लिए उसे दूध पिलाने को कहा। इसी बीच विवाद इतना बढ़ गया कि मां ने अचानक मासूम को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. इस बीच ट्रेन की रफ्तार ज्यादा नहीं थी और बच्चे को बचाने के लिए उसके पिता चलती ट्रेन से नीचे कूद गए। उन्होंने करीब 100 मीटर दौड़कर बच्चे को उठाया। सबसे अच्छी बात यह रही कि उस समय कोई और ट्रेन नहीं आ रही थी, जिससे दोनों की जान बच गई। इस मामले में छिवकी आरपीएफ इंस्पेक्टर जीएस उपाध्याय कहते हैं, ''जीआरपी और आरपीएफ ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है क्योंकि यह पारिवारिक मामला है, लेकिन बच्चा खतरे से बाहर है. लोगों के मुताबिक महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी.''



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.