अमेरिका में 36 लाख के पार हुई कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या

Samachar Jagat | Saturday, 18 Jul 2020 08:46:37 AM
Number of corona infected people exceeded 36 lakhs in US

वाशिगटन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमितों की संख्या 36 लाख का आंकड़ा पार कर गयी है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,38,84० पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 36 लाख का आंकड़ा पार कर 36,12,०45 हो गयी है।

अमेरिका में 1०.9० लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। अमेरिका का न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के चार लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

न्यूजर्सी में अब तक कोरोना संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 15 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। इसके अलावा मैसाचुसेट््स, मिशीगन, इलिनॉयस, कैलिफोर्निया और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोविड-19 का प्रकोप झेल रहे हैं। इन सभी प्रांतों में कोरोना से छह हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा में कोरोना संक्रमण के तीन लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.