इन यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ सैटेलाइट इमरजेंसी SOS सुविधा

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2022 03:07:23 PM
Satellite Emergency SOS facility available for these users

Apple ने कुछ महीने पहले iPhone 14 सीरीज़ को कई नए फीचर्स और अपग्रेड के साथ लॉन्च किया था। सीरीज़ में चार मॉडल शामिल हैं - iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max। उपकरणों को एक नया कैमरा सेटअप, डायनेमिक द्वीप और चिपसेट मिलता है। इसके अलावा, आईफोन मॉडल में सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस नाम का फीचर भी मिलता है। यह यूजर्स को सेलुलर और वाई-फाई कवरेज उपलब्ध नहीं होने पर आपातकालीन सेवाओं से जुड़ने की अनुमति देता है। हालांकि यह फीचर आईफोन 14 मॉडल्स में उपलब्ध था, लेकिन यूजर्स इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। Apple ने अब घोषणा की है कि उपग्रह के माध्यम से उसकी अभूतपूर्व सुरक्षा सेवा इमरजेंसी SOS अब अमेरिका और कनाडा में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

सभी iPhone 14 मॉडल पर उपलब्ध, इनोवेटिव टेक्नोलॉजी यूजर्स को सेलुलर और वाई-फाई कवरेज के बाहर रहते हुए इमरजेंसी सर्विस  के साथ मैसेज भेजने में सक्षम बनाती है। इसके अतिरिक्त, यदि यूजर्स ग्रिड से बाहर यात्रा करते समय मित्रों और परिवार को अपनी लोकेशन के बारे में बताना चाहते हैं, तो वे अब फाइंड माई ऐप खोल सकते हैं और अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं। इमरजेंसी SOS अमेरिका और कनाडा में 15 नवंबर से उपलब्ध है, और दिसंबर में फ़्रांस, जर्मनी, आयरलैंड और यूके में आ जाएगा। अभी तक, कंपनी ने भारत में इस सुविधा की उपलब्धता के बारे में कोई योजना नहीं बताई है।

IPhone 14 लाइनअप में हर मॉडल - iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max - कस्टम-डिज़ाइन किए गए घटकों और गहन एकीकृत सॉफ़्टवेयर के संयोजन के माध्यम से सीधे एक उपग्रह से जुड़ सकते हैं।

”वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ग्रेग जोसवाक ने कहा "ट्रेवल करने के लिए सबसे पॉपुलर स्थानों में से कुछ पीटा पथ से बाहर हैं और बस सेलुलर कवरेज की कमी है। सैटेलाइट के माध्यम से इमरजेंसी एसओएस के साथ, आईफोन 14 लाइनअप एक अनिवार्य उपकरण प्रदान करता है जो यूजर्स को ग्रिड से बाहर रहने के दौरान उनकी जरूरत की सहायता प्राप्त कर सकता है।"



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.