SBI ने दी बड़ी राहत, अब इस काम के लिए नहीं करना पड़ेगा बैंक के चक्कर

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2023 02:44:42 PM
SBI has given a big relief, now you will not have to visit the bank for this work

SBI Online Service: देश में बैंकिंग से जुड़ी कई तरह की सेवाओं को ऑनलाइन कर दिया गया है.


ऐसे में जहां बैंकों में ग्राहकों की भीड़ कम हुई है वहीं अब कई तरह के काम भी आसान हो गए हैं. इसी क्रम में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी का ऐलान किया है। दरअसल, अब ग्राहकों को अकाउंट स्टेटमेंट के लिए बैंक आने की जरूरत नहीं होगी. बैंक ने इस सर्विस को पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया है।

अब अगर आपको अपना अकाउंट स्टेटमेंट चाहिए तो आप इसे घर बैठे मंगवा सकते हैं। इसके लिए बैंक ने कुछ नंबर जारी किए हैं जिन पर आपको कॉल करके रिक्वेस्ट दर्ज करनी होगी। जैसे ही आप अनुरोध करेंगे, खाता विवरण आपके मोबाइल फोन पर ई-मेल के माध्यम से भेज दिया जाएगा।

अकाउंट स्टेटमेंट कैसे प्राप्त करें

घर बैठे फोन पर अकाउंट स्टेटमेंट लेने के लिए आपको एसबीआई कॉन्टैक्ट सेंटर पर कॉल करना होगा। इसके लिए बैंक ने टोल फ्री नंबर जारी किए हैं। आप किसी भी टोल फ्री नंबर 1800 1234 या 1800 2100 पर कॉल कर सकते हैं। कॉल करने के बाद, आपको खाते की शेष राशि और लेनदेन विवरण प्राप्त करने के लिए 1 दबाना होगा। इसके बाद अपने बैंक अकाउंट नंबर के आखिरी के 4 अंक डालें।

अगले चरण में, आपको खाता विवरण प्राप्त करने के लिए 2 दबाना होगा, जिसके बाद आपको विवरण अवधि का चयन करने के लिए कहा जाएगा। जैसे ही आप स्टेटमेंट की अवधि का चयन करते हैं, यह खाता सहायक बैंक द्वारा आपकी ईमेल आईडी पर भेज दिया जाएगा।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.