Schools Closed: छात्रों के लिए बड़ी खबर! इस राज्य में 22 जुलाई तक स्कूल बंद, जानें अपने शहर की छुट्टियों का अपडेट

Samachar Jagat | Saturday, 22 Jul 2023 08:37:01 AM
Schools Closed: Big news for students! Schools closed till July 22 in this state, Know your city’s holiday updates

स्कूल बंद: बारिश से तबाही थमने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक बाढ़ से लाखों जिंदगियां अस्त-व्यस्त हो गईं. इसके चलते कई जगहों पर कई दिनों तक स्कूल भी बंद करने पड़े.

इस संबंध में ताजा अपडेट यह है कि भूस्खलन और बाढ़ के खतरे को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। सरकार ने इस संबंध में आदेश पारित कर दिया है. यह आदेश किन्नौर जिले के उपायुक्त ने जारी किया है. इसके तहत सभी सरकारी, निजी स्कूल, प्री स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र 22 जुलाई 2023 तक बंद रहेंगे। यह आदेश उपमंडल निचार और तहसील नंगला के सभी स्कूलों पर लागू है।

क्या लिखा है ट्वीट में

इस संबंध में किन्नौर जिले के उपायुक्त ने ट्वीट किया है. इसमें लिखा है कि भूस्खलन और बाढ़ के खतरे को देखते हुए उपमंडल निचार और तहसील नंगला के सभी सरकारी, निजी स्कूल, प्री-स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र 20 से 22 जुलाई 2023 तक बंद रहेंगे.

अधिक जानकारी के लिए स्कूल से संपर्क करें


हिमाचल प्रदेश में हाल ही में हुई भारी बारिश, भूस्खलन और बारिश से हुई तबाही में करीब 108 लोगों की जान चली गई. इस सप्ताह तीन लोग दुर्घटना का शिकार हो गये और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. ऐसा कुल्लू के किया गांव में हुआ. इसी वजह से सावधानियों को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद किया जा रहा है. इतना ही नहीं, स्कूल के स्टाफ, अभिभावकों और बच्चों को भी सलाह दी गई है कि स्कूल आगे कब खुलेगा इसकी अपडेट जानने के लिए स्कूल के संपर्क में रहें। अगर छुट्टियाँ बढ़ती हैं तो इसकी जानकारी लेकर ही घर से निकलें।

मुंबई और तेलंगाना में भी स्कूल बंद

मुंबई में भी आज यानी 20 जुलाई को स्कूल बंद रखे गए हैं. ऐसा यहां भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए किया गया है. आईएमडी ने कुछ जगहों के लिए रेड अलर्ट तो कुछ के लिए येलो अलर्ट जारी किया था. वहीं, तेलंगाना सरकार ने गुरुवार और शुक्रवार यानी दो दिन के लिए स्कूल बंद कर दिए हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.