सूजी से बने बॉल्स अगर नाश्ते में परोसेंगे तो सब पसंद करेंगे

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 01:35:45 PM
Semolina cheese balls will be ready quickly, this is easiest method

हम सभी को घर में कुछ ऐसा बनाना पसंद होता है जो हर उम्र के लोगों को पसंद आए। खासकर बच्चे उन्हें बहुत कम चीजें पसंद आती हैं और ऐसे में यह रेसिपी बच्चों को बहुत पसंद आएगी. इसे आप तब भी बना सकते हैं जब आपके घर मेहमान आ रहे हों। क्योंकि मेहमानों के सामने यह बहुत बड़ी हिट होगी। हम जिस रेसिपी की बात कर रहे हैं उसका नाम सूजी चीज़ बॉल्स है। इसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा सामान की भी जरूरत नहीं है क्योंकि इसे बहुत ही कम सामग्री में बनाया जा सकता है.

सूजी पनीर बॉल्स बनाने के लिए सामग्री-
1. 5 कप पानी
1/2 कप सूजी
1/2 छोटा चम्मच मिर्च पाउडर
एक चुटकी नमक और काली मिर्च
पनीर के टुकड़े


 
सूजी पनीर बॉल्स बनाने की विधि- सबसे पहले एक पैन में थोड़ा सा पानी डालकर उबाल लें. अब इसमें नमक, लाल मिर्च पाउडर और काली मिर्च डालें। इसके बाद इसमें थोड़ी सी सूजी डाल दें। - अब इसे पकने के बाद ठंडा होने दें. उसके बाद आप उसका एक छोटा सा हिस्सा लें, मिश्रण को चपटा करें, बीच में पनीर डालकर गोल कर लें। अब आप इन बॉल्स को फ्राई करें और सुनहरा होने तक फ्राई करें. जब वे सुनहरे रंग के हो जाएं, तो उन्हें निकाल लें और चटनी या केचप के साथ परोसें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.