Skin care hacks: सर्दियों में अपनी त्वचा को रखना चाहते है सॉफ्ट और चमकदार, तो ट्राई करें बॉडी बटर

Samachar Jagat | Saturday, 01 Oct 2022 03:29:01 PM
Skin care hacks: If you want to keep your skin soft and glowing in winter, then try body butter

मौसम में बदलाव का आपकी त्वचा पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ सकता है। सर्दियों में आपने देखा होगा कि त्वचा को सॉफ्ट और चमकदार बनाए रखना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हालांकि यह काम करना बहुत मुश्किल नहीं होता। यदि आप अपने व्यस्त दिन में से थोड़ा समय खुद के लिए निकालें और अपनी त्वचा को वह देखभाल दें जिसकी उसको जरूरत है तो यह बहुत आसानी से हो जाएगा।

सही बॉडी बटर आपकी त्वचा को हाइड्रेशन बनाए रखने में मदद कर सकता है और आपको सर्दियों में भी कोमल त्वचा देता है। बॉडी बटर एक हाइड्रेटिंग क्रीम है जो नारियल के तेल, शिया बटर, कोकम बटर, कोकोआ बटर, मैंगो बटर आदि से बनी होती है। बॉडी बटर बॉडी लोशन से बहुत ज्यादा फायदे मंद होता है और त्वचा को कोमल और रेशमी रखता है।

जानिए बॉडी बटर के फायदे, जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए

मॉइस्चराइजेशन

बॉडी बटर का इस्तेमाल करने से त्वचा बहुत सॉफ्ट और स्लिकी हो जाती है और  रूखी त्वचा को ठीक करने में मदद मिलती है। यह जानना बहुत आवश्यक है कि आप अपने शरीर पर क्या लगा रहे हैं और वे आपकी त्वचा पर क्या प्रभाव डालेगा। बॉडी बटर मेकअप को हटाने में मदद कर सकता है। कॉटन पैड पर थोड़ी सी मात्रा लें और त्वचा पर लगे मेकअप को हटा दें, बॉडी बटर से भी वाटरप्रूफ मेकअप को भी हटाया जा सकता है।

हाथों की क्रीम:

सिर्फ चेहरे पर ही नहीं आप बॉडी बटर को हैंड क्रीम के तौर पर मॉइश्चराइजर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। हाथ धोने के बाद बॉडी बटर को हैंड क्रीम के रूप में इस्तेमाल करने से आपको सूखी हथेलियों से निज़ात मिल सकती है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.