Spicejet Big Announcement : दो जुलाई तक इन रूट्स पर अस्थायी रूप से उड़ानें निलंबित रहेंगी

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jun 2023 02:37:47 PM
Spicejet Big Announcement: Flight will be temporarily suspended on these routes till July 2

एयरलाइन ने कहा कि हज यात्रियों की विशेष यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए ये उड़ानें 2 जुलाई तक निलंबित रहेंगी और 3 जुलाई से परिचालन फिर से शुरू होगा।

स्पाइसजेट हज के लिए स्पेशल फ्लाइट चलाएगी

स्पाइसजेट ने कहा कि वह अपने कुछ विमानों को व्यस्त मार्गों से हटाकर जेद्दा के लिए विशेष उड़ानें शुरू करने वाली पहली कंपनी होगी। इसके लिए स्पाइसजेट ने हैदराबाद-पुडुचेरी-बैंगलोर रूट पर उड़ान भरने वाले Q400 बॉम्बार्डियर विमान तैनात किए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, हैदराबाद-पुडुचेरी रूट पर फ्लाइट ऑक्यूपेंसी सोमवार से शुक्रवार तक 80 फीसदी और वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को 90 से 95 फीसदी रहती है।


इसी तरह, पुडुचेरी-बेंगलुरु रूट पर सोमवार से शुक्रवार और वीकेंड को मिलाकर फ्लाइट ऑक्यूपेंसी करीब 40 से 50 फीसदी रहती है, जिसके चलते स्पाइसजेट ने इस रूट पर अस्थायी रूप से सेवा बंद करने का फैसला किया है।

अगस्त में फिर फ्लाइट रोकी जा सकती है

आपको बता दें कि फिलहाल एयरलाइन ने 2 जुलाई तक अस्थायी रूप से उड़ान को निलंबित कर दिया है और सामान्य रूप से 3 जुलाई को फिर से सेवा शुरू करने को कहा है.

दूसरी ओर, जुलाई के बाद एक बार फिर अगले महीने अगस्त में इन मार्गों पर उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी क्योंकि स्पाइसजेट के विमान हज यात्रियों को जेद्दा से वापस लाएंगे।

यात्रियों को एयरलाइन सलाह

एयरलाइन ने यात्रियों को किसी भी अन्य अपडेट के लिए एयरलाइन के आधिकारिक चैनलों के माध्यम से सूचित रहने की सलाह दी। एयरलाइन ने कहा कि स्पाइसजेट इन असाधारण परिस्थितियों में सभी यात्रियों के लिए सुगम यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मामले के जानकारों के मुताबिक पुडुचेरी से हैदराबाद और बेंगलुरू के बीच उड़ानें अस्थाई रूप से बंद करने के स्पाइसजेट के फैसले को रणनीतिक कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.