Sweaty Feet: पसीने की समस्या के दौरान आजमाने के लिए बेहतरीन टिप्स

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 10:20:35 AM
Sweaty Feet: The Best Tips To Try During Sweating Problems

पसीने से तर पैर: पसीने की समस्या के दौरान आजमाने के लिए बेहतरीन टिप्स

ठंडे पानी में डुबोएं - विशेषज्ञों के अनुसार अगर आपको पैरों और हाथों में अत्यधिक पसीने की समस्या है तो इसे ठंडे पानी में 15 मिनट तक डुबोकर रखें, इससे आपको काफी राहत मिल सकती है.

टैल्कम पाउडर - अक्सर लोगों को पैरों में पसीने की समस्या बढ़ जाती है जिससे जूते उतारने के बाद से बदबू आने लगती है. फिर आप टैल्कम पाउडर की मदद ले सकते हैं। लेकिन इसे इस्तेमाल करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें

संतरे का पाउडर - इस अंग्रेजी के छिलके को सुखाकर इसका चूर्ण बना लें और इसे नियमित रूप से पैरों और हाथों पर लगाएं। जानकारों के मुताबिक यह पाउडर काफी असरदार हो सकता है।

गुलाब जल - कहा जाता है इसे लगाने से हाथों और पैरों को ठंडक मिलती है और त्वचा में ताजगी भी आती है. इस घरेलू उपाय को आजमाने के लिए उन्हें दिन में दो से तीन बार अपने हाथों और पैरों पर गुलाब जल का छिड़काव करना चाहिए।

सेब का सिरका - अगर आपको हर गर्मी में हाथ पैरों में पसीना आने की समस्या है। इसलिए एप्पल साइडर विनेगर की मदद लें। इसके लिए एक बाल्टी में पानी लें और उसमें सेब का सिरका मिलाएं। इसमें अपने हाथों और पैरों को कुछ देर के लिए डुबोकर रखें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.