Swiggy Food Order Charges Increased: बड़ी खबर! अब ग्राहकों को यह अतिरिक्त चार्ज देना होगा

Samachar Jagat | Saturday, 29 Apr 2023 02:33:55 PM
Swiggy Food Order Charges Increased: Big news! Now customers will have to pay this extra charge

Swiggy Platform Fee: अगर आप भी स्विगी के जरिए लंच या डिनर ऑर्डर करते हैं तो यह खबर आपको चौंका सकती है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने कार्ट वैल्यू के बावजूद प्रत्येक फूड ऑर्डर के लिए उपयोगकर्ताओं से 2 रुपये का प्लेटफॉर्म शुल्क लेना शुरू कर दिया है।


कंपनी की ओर से बताया गया कि मेन प्लेटफॉर्म पर ही फूड ऑर्डर पर अतिरिक्त चार्ज लगाया जा रहा है. यह चार्ज इंस्टामार्ट यूजर्स पर लागू नहीं होगा।

भोजन के आदेश पर एक मामूली शुल्क

इस बदलाव के बाद स्विगी के प्रवक्ता ने कहा कि प्लेटफॉर्म शुल्क खाने के ऑर्डर पर लगने वाला एक मामूली फ्लैट शुल्क है। यह शुल्क हमें अपने प्लेटफॉर्म को संचालित करने और सुधारने में मदद करता है। पिछली रिपोर्ट में बताया गया था कि स्विगी ने दावा किया है कि उसे एक दिन में डेढ़ से 20 लाख से ज्यादा ऑर्डर मिले हैं। हैदराबाद में लोगों ने रमजान के दौरान फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी पर 10 लाख प्लेट बिरयानी और 4 लाख प्लेट हलीम का ऑर्डर दिया।

इडली की 33 मिलियन प्लेट डिलीवर की गईं

मार्च में, ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने कहा कि उसने पिछले 12 महीनों में इडली की 33 मिलियन प्लेट डिलीवर की हैं। यह ग्राहकों के बीच इस दक्षिण भारतीय व्यंजन की अपार लोकप्रियता को दर्शाता है। बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई शीर्ष तीन शहर थे जहां सबसे अधिक संख्या में इडली का ऑर्डर दिया गया था। कंपनी के प्लेटफॉर्म पर औसतन 2.5 लाख से ज्यादा रेस्टोरेंट पार्टनर हैं। आम तौर पर हर महीने लगभग 10,000 रेस्तरां ऑनबोर्ड होते हैं।

स्विगी देगी 10000 लोगों को नौकरी

स्विगी और अपना, गिग वर्कर्स के लिए एक प्रमुख पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म, ने इस साल 10,000 नौकरियां सृजित करने के लिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म क्विक कॉमर्स ग्रॉसरी सर्विस इंस्टामार्ट के साथ साझेदारी की घोषणा की। मार्केट रिसर्च फर्म रेडसीर के मुताबिक, क्विक कॉमर्स डोमेन 2025 तक 5.5 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है, जो 2021 में 0.3 अरब डॉलर था। इससे और अधिक वितरण भागीदारों को नियुक्त करने की मांग बढ़ेगी।

केदार गोखले, वाइस प्रेसिडेंट, ऑपरेशंस, स्विगी ने कहा, “खाद्य वितरण के लिए 500 से अधिक शहरों में और इंस्टामार्ट के लिए 25 से अधिक शहरों में स्विगी की उपस्थिति को देखते हुए, हम टियर 2 और 3 शहरों से ऑनबोर्डिंग भागीदारों पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखते हैं। अपना के साथ साझेदारी ने हमें छोटे शहरों में इंस्टामार्ट की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने डिलीवरी फ्लीट को बढ़ाने में मदद की है।

(PC freepik)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.