इस राजकुमारी की सुन्दरता बनी थी हजारों लोगों की मौत का कारण

Samachar Jagat | Tuesday, 26 May 2020 12:07:26 PM
The beauty of this princess was the reason for the death of thousands

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के इतिहास में खूबसूरत रानियों और राजकुमारियों के कारण लड़े गए कई युद्धों का वर्णन हैं। इनके कारण हजारों की संख्या में लोगों को असमय ही मौत का सामना करना पड़ा है। 

यहां पर बिकती है दुल्हनें, तीन साल में एक बार लगता है बाजार

राजस्थान का भानगढ़ किला भी एक खूबसूरत राजकुमारी के कारण भूतों का किला बन कर रह गया है। भानगढ़ की राजकुमारी रत्नावती अपनी सुन्दरता के कारण बहुत ही चर्चित थी। एक बार एक तांत्रिक इस राजकुमारी को देखकर उसकी सुन्दरता पर बहुत ही मोहित हो गया।

इसके बाद उन्होंने इस राजकुमारी को पाने के लिए अपने काले जादू के माध्यम से एक इत्र बनाया। इससे पहले ही राजकुमारी को तांत्रिक के कारनामों के बारे में पता चल गया था। इसके बाद राजकुमारी ने इत्र की बोतल को उठाकर पास के पत्थर पर पटक दिया, इसके पास ही तांत्रिक भी छिपा हुआ था। बोतल टूट के कारण तांत्रिक की मौके पर ही मौत हो गई।

यहां पर कंकालों के साथ किया जाता है ऐसा, जानकार दंग रह जाएंगे आप

मरने से पहले तांत्रिक ने राजकुमारी को श्राप दिया था कि इस किले में रहने वाले सभी लोग जल्द ही मर जाएंगे। इसके कुछ दिनों बाद ही भानगढ़ और अजबगढ़ के बीच युद्ध हुआ जिसमें राजकुमारी रत्नावती सहित भी सभी लोग मारे गए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.