Goa के ये सबसे प्रसिद्ध व्यंजन, जिसे खा कर आपको आ जाएगा मज़ा

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Jun 2022 04:19:27 PM
These most famous dishes of Goa, which you will enjoy eating

गोवा राज्य अपने लोकप्रिय  समुद्र तटों, विशाल पार्टियों, म्यूज़िक फेस्टिवल    और उत्सवों के लिए प्रसिद्ध है। गोवा  एक समृद्ध इतिहास और संस्कृतियों के मिश्रण से प्रभावित है।यदि आप इस प्यारी जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको वहां के फेमस फ़ूड आइटम्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए। 

सन्ना


सना एक स्टीम्ड राइस केक है। इस सिंपल सी डिश को पोर्क विंदालू के साथ परोसा जाता है। इसका एक स्वीट वर्जन भी होता है जिसे गोदाची सन्ना के नाम से जाना जाता है, इसको गुड़ के साथ पकाया जाता है। 

पोर्क विंडालू


पोर्क विंदालू गोवा का एक तीखा व्यंजन है जिसे थोड़े से अतिरिक्त लहसुन, सिरके और मिर्च में पकाया जाता है। इस मनोरम व्यंजन की उत्पत्ति 18 वीं शताब्दी की शुरुआत में पुर्तगाल में बसने वालों ने की थी। 

गदबाद आइसक्रीम


गोवा की प्रसिद्ध मिठाई कई आइसक्रीम फ्लेवर का एक संयोजन है जिसे फालूदा, सेंवई, जेली, या टॉप पर जैम के साथ परोसा जाता है। यह उन लंबे जार में से एक में परोसा जाता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.