Tips: दांतों की सफाई के अलावा ये हैं टूथपेस्ट के हैरान कर देने वाले फायदे...

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 01:23:12 PM
Toothpaste is very useful in cleaning house

आपको यह भी अजीब लगेगा कि टूथपेस्ट का इस्तेमाल घर के कामों में किया जा सकता है, यानी साफ-सफाई, जी हां टूथपेस्ट को कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है, कैसे? आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

1- कभी-कभी, जब आप हाथ से बाहर हो जाते हैं, या किसी कारण से, आपको फोन पर एक रहस्य मिल जाता है। फोन की स्क्रीन पर टूथपेस्ट को अच्छे से लगाएं और एक साफ कपड़े से पोंछ लें। इससे फोन की स्क्रीन चमक उठेगी।


 
2- पेस्ट को पुराने टूथब्रश से लगाएं। फिर इससे हीरे की अंगूठी को साफ करें। फिर बाद में इसे कपड़े से साफ कर लें।
 
3- अक्सर बच्चों के दूध की बोतलों से बदबू आने लगती है। ऐसे में इसे टूथपेस्ट से धो लें। इससे बोतल से आने वाली बदबू दूर हो जाती है।

4-बाथरूम सिंक को साफ करने के लिए सिंक पर टूथपेस्ट लगाएं, फिर उसे स्पंज से रगड़ें। बाद में पानी से साफ कर लें। इससे सिंक अच्छी तरह साफ हो जाएगा। वहीं पाइप से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी।

 

 

5- जब लकड़ी के फर्नीचर पर चाय के गिलास पर दाग लग जाए तो टूथपेस्ट को लकड़ी पर लगाएं, फिर उसे एक मुलायम कपड़े से रगड़ें, दूसरे कपड़े से साफ करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.