Travel Tips: देश के इन किलो का करें आप भी दीदार, देखने को मिलेगा और भी बहुत कुछ

Samachar Jagat | Friday, 20 Jan 2023 03:34:52 PM
Travel Tips: You should also visit these kilos of the country, you will get to see many more

इंटरनेट डेस्क। आप देश दुनिया में बर्फ पहाड़ प्रकृति और समुद्रों का आनंद ले चुके होंगे और वहां घूम भी चुके होंगे। ऐसे में आपकों अब देश के पुराने आलीशान किलों की सैर करनी चाहिए और वहां के इतिहास को जानना चाहिए। ऐसे में आज हम आपकों बताने जा रहे है की आप देश कौनसे किलों की सैर कर सकते है। 

दीव फोर्ट

आपकों सबसे पहले दीव फोर्ट जाने का प्लान करना चाहिए। यह गुजरात में स्थित है। दीव फोर्ट दीव अरब सागर के खूबसूरत नजारों के लिए जाना जाता है। दीव फोर्ट से समुद्र का दीदार करना आपके लिए काफी यादगार साबित हो सकता है। जानकारी के अनुसार यह किला पुर्तगाली शैली में बना हुआ है। 

अगुआड़ा फोर्ट

गोवा का नाम वैसे तो घूमने के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है। लेकिन गोवा में स्थित अगुआड़ा फोर्ट भी कम नहीं है। यहां से समुद्र काफी शानदार नजर आता है. वहीं, फोर्ट में स्थित लाइटहाउस से आप खूबसूरत सिंक्वेरिम बीच भी देख सकते हैं। यह फोर्ट भी पुर्तगाली वास्तुकला से बना है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.