Travel : इन देशों में आप बिना वीजा के कर सकते है ट्रेवल, जानें

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 02:11:00 PM
 Travel  : You can travel in these countries without a visa, know

 ब्रेक के लिए सही जगह चुनना एक व्यस्त काम हो सकता है। हम आपके लिए  कुछ देशों को एक साथ लेके आए  है जो आपको भारतीय पासपोर्ट होने पर वीजा-फ्री ट्रेवल करने की अनुमति देंगे।
  लगभग 30 देश हैं  जहाँ आप बिना वीज़ा के जा सकते हैं, हम कुछ ऐसे देशों के बारे में बता रहे है। जो विदेशी द्वीपों का आनंद प्रदान करते हैं। नीले आसमान और मिलते-जुलते पानी के बीच का आनंद लेते हुए।

कुक द्वीपसमूह

15 द्वीपों के समूह से बना, कुक आइलैंड्स दक्षिण प्रशांत महासागर में स्थित एक स्वशासी राष्ट्र है। सफेद रेत के समुद्र तटों और नीले लैगून के अलावा, इसका सबसे बड़ा द्वीप रारोटोंगा ऊबड़-खाबड़ पहाड़ों और हरे-भरे हरियाली का आनंद प्रदान करता है।   

फ़िजी


 
फिजी 300 से अधिक द्वीपों का एक आकर्षक द्वीपसमूह है, जो दक्षिण प्रशांत में एक द्वीप राष्ट्र है। इसकी झबरा ज्वालामुखी चट्टानें, विदेशी झरने, घने वर्षावन, और सुरम्य प्रवाल भित्तियाँ इसे एक अवश्य देखने वाला देश बनाते हैं।  

इंडोनेशिया


 भारतीय एक महीने के लिए बिना वीजा के इंडोनेशिया जा सकते हैं। 17,000 से अधिक द्वीपों के साथ निर्मित, यह दक्षिण पूर्व एशियाई देश आपको अपनी समृद्ध और विविध संस्कृतियों, रीति-रिवाजों, वनस्पतियों और जीवों, कला और भोजन का पता लगाने की अनुमति देता है।

मॉरीशस

हिंद महासागर से घिरे,  सफेद रेत वाले समुद्र तटों, घने और हरे-भरे जंगलों, चाय के बागानों, झरनों, ज्वालामुखी पहाड़ों और अन्य द्वीपों के साथ एक समृद्ध और विविध पारिस्थितिकी तंत्र की पेशकश करते हुए, मॉरीशस भारतीय पासपोर्ट धारकों को तीन महीने की अवधि तक रहने की अनुमति देता है।

 बारबाडोस 

अटलांटिक महासागर से घिरा यह कैरेबियाई द्वीप भारतीय टूरिस्ट  को तीन महीने की अवधि तक घूमने की अनुमति देता है। यह एक स्वतंत्र ब्रिटिश राष्ट्रमंडल राष्ट्र है जिसमें रिच कल्चरल   विविधता है। सफेद रेत वाले समुद्र तट और क्रिस्टल-क्लियर पानी इसे एक आदर्श हनीमून डेस्टिनेशन बनाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.