Travels : आधी रात को भी नजर आता है इन 5 जगहों सूर्य

Samachar Jagat | Saturday, 29 Oct 2022 02:57:17 PM
 Travels : The sun is visible in these 5 places even at midnight

मध्यरात्रि में सूर्य को देखना एक शानदार नजारा होता है  आधी रात का सूरज एक ऐसी घटना को संदर्भित करता है, जो आधी रात के बाद, आर्कटिक और अंटार्कटिक क्षेत्रों में गर्मियों के महीनों के दौरान देखने को मिलती है।  यहाँ पाँच स्थान हैं जहाँ आप इस दृश्य का आनंद ले सकते हैं।

1. अलास्का

अमेरिकी राज्य अलास्का जो विस्तृत खुली जगहों, प्रचुर मात्रा में बाहरी अनुभवों, अलास्का मूल संस्कृति, और चमकदार बर्फ से ढके पहाड़ों और हिमनदों के लिए प्रसिद्ध है। मई के अंत से जुलाई के अंत तक और फिर सर्दी के दौरान, अलास्का का एक शहर, बैरो, 24×7 धूप का अनुभव करता है। इस दौरान शहर में दिव्य सौंदर्य झलकता है।

 2. नॉर्वे


 
नॉर्वे को उपयुक्त रूप से मध्यरात्रि सूर्य की भूमि कहा जाता है। यहां रहने वाले लोगों ने अक्सर मध्यरात्रि के सूर्य के आनंदमय सौंदर्य को देखा है। चूंकि मई और जुलाई के बीच लगभग 76 दिनों तक यहां सूर्य अस्त नहीं होता है।

3. फिनलैंड

नॉर्दर्न लाइट्स के लिए फिनलैंड एक आकर्षक पर्यटन स्थल है। इसके साथ ही यहां आधी रात के सूरज का अनुभव भी होने की संभावना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि फ़िनलैंड के क्षेत्र आर्कटिक सर्कल के ठीक पास आते हैं।

4. स्वीडन

यहां, आधी रात को सूरज ढल जाता है और सुबह के आसपास फिर से उग आता है। यहाँ लगभग चार महीने तक सूरज कभी सीधा नहीं डूबता। स्वीडन में मध्यरात्रि सूर्य को देखने का अनुभव जबरदस्त है और हर किसी को अपने जीवनकाल में एक बार इसका अनुभव करना चाहिए।

5. कनाडा

युकोन और उत्तर पश्चिमी क्षेत्र, और नुनावुत को अक्सर सामूहिक रूप से कनाडा में मध्यरात्रि सूर्य की भूमि के रूप में जाना जाता है।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.