वंदे भारत एक्सप्रेस: इस राज्य को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए किराया, समय और अन्य जानकारी

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2023 08:59:19 PM
Vande Bharat Express: This state got the first Vande Bharat Express train, know fare, timing and other details

देश को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिली है। यह वंदे भारत ट्रेन उत्तराखंड के लिए चलाई जाएगी। यह इस राज्य के लिए पहली वंदे भारत ट्रेन है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. दिल्ली के लिए यह छठी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है।

वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से अजमेर, वाराणसी, कटरा, भोपाल और अंब अंदौरा के लिए चलाई जा रही है। हालांकि यह उत्तराखंड के लिए पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है और भारत के लिए 18वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है।

यह ट्रेन देहरादून से दिल्ली और दिल्ली से देहरादून के बीच चलेगी। इस ट्रेन में वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मौजूद हैं। यह एक आरामदायक यात्रा की सुविधा प्रदान करता है। इसमें कवच तकनीक भी विकसित की गई है।

अब दिल्ली-देहरादून जाने में महज 4 घंटे 45 मिनट का समय लगेगा। इसका संचालन 29 मई से शुरू होगा। यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 302 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन चलेगी।


दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस के टिकट की कीमत एसी चेयर कार के लिए 1,065 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 1,890 रुपये होगी।

ट्रेन संख्या 22457 आनंद विहार रेलवे स्टेशन से 17:50 बजे रवाना होकर 22:35 बजे देहरादून पहुंचेगी।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.