Vastu Tips : जीवन में रंगों का बहुत महत्व है, हर रंग का चयन बहुत सावधानी से करें, यहां जानें किस तरह करें रंगों का चयन ?

Samachar Jagat | Saturday, 29 May 2021 03:34:38 PM
Vastu Tips: Colors are very important in life, choose each color very carefully, know how to choose colors here

लाइफस्टाइल डेस्क। माना जाता है कि जीवन में रंगों का बहुत महत्व होता है। रंगों से ही जीवन है। हर एक रंग हमें प्रभावित करता है। वास्तु के अनुसार यदि रंगो का प्रयोग सही प्रकार से किया जाए तो यह नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के साथ हमारे जीवन में सुख-सौभाग्य में वृद्धि भी कर सकते हैं। यदि रंगों का चयन सावाधानी से न किया जाए तो यह जीवन में समस्याओं को बढ़ा भी सकता है।

आइये जानते हैं किस तरह किया जाए जीवन में इन रंगो का प्रयोग...

1. हर रंग की तुला में लाल रंग को अधिक प्रभावशाली माना गया है। यह रंग सुख-समृद्धि लाने में सहायक हो सकता है। इस रंग का प्रयोग उन कमरों में किया जाना चाहिए जहां पर हमेशा हलचल हो। ड्राइंग रूम में कर इस रंग का प्रयोग कर सकते हैं। बैडरूम में लाल रंग का प्रयोग बिलकुल न करें। 

2. नारंगी रंग के प्रयोग से जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं और मानसिक मजबूती मिलती है। इस रंग का प्रयोग जहां पर परिवार के सदस्य ज्यादा समय गुजारते हो उस जगह करें। 

3. पीले रंग का भी वास्तु शास्त्र में विशेष महत्व है। यह रंग उत्साह का प्रतीक है। इस रंग को सफलता दिलाने वाला भी कहा जाता है। इसका प्रयोग घर के हॉल में या फिर ड्राइंग रूम में करें। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.