''हमें COVID-19 की तीसरी लहर के लिए तैयार रहने की जरूरत है'': AL Hek

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jan 2022 02:13:10 PM
''We need to be ready for the third wave of COVID-19'': AL Hek

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री के सलाहकार एएल हेक ने कहा है कि यदि स्वास्थ्य विभाग की सभी जरूरतों को जल्द से जल्द संशोधित नहीं किया गया, तो इस बात को ध्यान में रखते हुए COVID-19 की तीसरी लहर को नियंत्रित करना असंभव होगा। नया संस्करण ओमाइक्रोन।

कई लोगों के नए COVID-19 वैरिएंट Omicron से संक्रमित होने के बाद, जो माना जाता है कि डेल्टा वेरिएंट की तुलना में अधिक संक्रामक है, Hek ने यह बयान दिया। हेक ने द सेंटिनल को बताया, "स्वास्थ्य मंत्री के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान भी स्वास्थ्य विभाग में कई चीजों को सुधारने की जरूरत थी।" "हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि सब कुछ ठीक है और सभी मानकों को पूरा किया गया है, COVID-19 और हाल के कुछ हफ्तों में मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए।"


 
उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि वायरस कुछ समय के लिए रहेगा, इसलिए तात्कालिक अस्पतालों के बजाय COVID-19 अस्पतालों की तत्काल आवश्यकता है। केंद्र ने यह भी अनुरोध किया है कि कई राज्य सरकारें COVID-19 अस्पतालों का निर्माण करें, क्योंकि नए ओमाइक्रोन स्ट्रेन के मामले बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, "अस्थायी अस्पताल बेकार हैं," उन्होंने कहा कि सरकार को अब स्वास्थ्य क्षेत्र पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि "हमें तीसरी लहर के लिए तैयार रहने की जरूरत है।"



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.