गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रपति ने लोगों से किया ये आग्रह

Samachar Jagat | Friday, 10 Sep 2021 10:05:54 AM
While wishing Ganesh Chaturthi, President urges this to public

नई दिल्ली: गणेश चतुर्थी का पर्व आज से शुरू हो रहा है, इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोगों से शुभकामनाएं देते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है. राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा गणपति बप्पा मोरया! गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई। मैं प्रार्थना करता हूं कि विघ्नहर्ता गणेश गणेश, कोरोना के खिलाफ हमारे प्रयासों को सफल बनाएं और सभी को सुख और शांति प्रदान करें। आइए हम सब इस पर्व को कोरोना फ्रेंडली व्यवहार करते हुए मनाएं।

वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, आप सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं. यह शुभ अवसर सभी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य और स्वास्थ्य लेकर आए। गणपति बप्पा मोरया! वहीं, देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भारत की जनता को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दीं। कोरोना पाबंदियों और नियमों के बीच 10 दिनों तक चलने वाला गणेश चतुर्थी उत्सव कम धूमधाम से मनाया जाएगा। विशेषज्ञों, विशेष रूप से महाराष्ट्र में, लोगों से सार्वजनिक आयोजनों के बारे में सावधान रहने की अपील की है।


 
पिछले साल भी कोरोना महामारी के चलते देश के कई हिस्सों में गणेश चतुर्थी मनाने पर रोक लगा दी गई है. इसके चलते पुलिस ने गुरुवार को मुंबई में सीआरपीसी (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत 10 से 19 सितंबर तक कर्फ्यू लगा दिया है, ताकि सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई जा सके. मुंबई पुलिस ने कहा है कि एक जगह पांच से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं. गणपति जुलूस भी नहीं निकलने दिया जाएगा। मुंबई में भक्तों को भगवान गणेश के दर्शन ऑनलाइन करने होंगे और शहर भर के पंडालों में नहीं जा सकते।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.