सीएपीएफ, असम राइफल्स में 10 प्रतिशत रिक्तियां 'अग्निवीरों’ के लिए आरक्षित होंगी : Home Ministry

Samachar Jagat | Saturday, 18 Jun 2022 10:54:39 AM
10% vacancies in CAPFs, Assam Rifles to be reserved for 'Agniveers': Home Ministry

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और असम राइफल्स में 10 प्रतिशत रिक्तियों को 'अग्निवीरों’ के लिए आरक्षित करने की शनिवार को घोषणा की। गृह मंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी। केंद्र ने सशस्त्र बलों में लघु अवधि के लिए संविदा आधार पर जवानों की भर्ती के लिए हाल ही में 'अग्निपथ’ योजना की घोषणा की थी। इस योजना के विरोध में देशभर में व्यापक प्रदर्शन हुए हैं।

गृह मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, ''गृह मंत्रालय ने सीएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती के लिए 10 प्रतिशत रिक्तियां 'अग्निवीरों’ के लिए आरक्षित रखने का फैसला किया है।’’ गृह मंत्रालय ने सीएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती के लिए 'अग्निवीरों’ को ऊपरी आयु सीमा में छूट दिए जाने की भी घोषणा की। गृह मंत्रालय के कार्यालय ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ''गृह मंत्रालय ने सीएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती के लिए 'अग्निवीरों’ को निर्धारित ऊपरी आयु सीमा में तीन साल की छूट देने का भी फैसला किया है। इसके अलावा, 'अग्निवीरों’ के पहले बैच को निर्धारित ऊपरी आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट दी जाएगी।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.