महिलाओं खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में हटाए गए कोच अतुल बेडाडे

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Mar 2020 06:47:46 AM
3725061019127276

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य और बड़ौदा टीम के कोच अतुल बेडाडे मुश्किल में फंस गए हैं. उन पर महिलाओं ने छींटाकशी और शोषण के आरोप लगाए हैं. बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज अतुल बेडाडे को महिला टीम की खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार करने के कारण बड़ौदा की टीम के कोच पद से निलंबित कर दिया गया है. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने इस बात की पुष्टि की कि इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को पद से हटा दिया गया है और उनके खिलाफ जांच जारी है.



loading...

अतुल बेडाडे पर शारीरिक बनावट पर निजी कमेंट, टीम सदस्य की नैतिकता को हतोत्साहित करने वाले कमेंट, लगातार गुस्से में बात करना और अभद्र भाषा का प्रयोग करना, किसी विशेष लिंग के खिलाफ व्यवहार करने से बेखबर होने जैसे गंभीर आरोप लगे है. पिछले महीने हिमाचल प्रदेश में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान जब कोच ने फिर ऐसी हरकतें की तो टीम की सीनियर खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ एसोसिएशन में शिकायत दर्ज कर दी.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम बेशक टी-20 विश्व कप जीतने में कामयाब नहीं हो सकी हो लेकिन इसके बावजूद देश में उनके प्रयासों को सराहा गया और पूरी टीम को प्रोत्साहित किया गया. इसी बीच एक शर्मनाक खबर सामने आ रही है जिसमें बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने महिला टीम के कोच अतुल बेडाडे को निलंबित कर दिया. महिला खिलाड़ियों ने उनपर यौन उत्पीड़न और सार्वजनिक रूप से शर्मसार करने के आरोप लगाए हैं. वाकया पिछले महीने हिमाचल प्रदेश में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान का है. कोच पर अभी सिर्फ आरोप लगे हैं. बड़ौदा क्रिकेट संघ के सचिव अजित लेले ने अतुल को भेजे पत्र में लिखा कि आपको पूरी जांच होने तक महिला टीम के प्रमुख कोच पद से बर्खास्त किया जाता है. बोर्ड की 20 मार्च को हुई बैठक में महिला क्रिकेटरों के आप पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों को रिकॉर्ड कर लिया गया है. 

53 साल के अतुल ने भारतीय टीम के लिए तेरह वनडे मैच खेले हैं जिसमें 22.57 के औसत से सिर्फ 158 रन बनाए थे. इसमें एक अर्धशतक शामिल है. उन्होंने पिछले साल अप्रैल में बड़ौदा महिला क्रिकेट टीम के कोच पद का कार्यभार संभाला था. (क्रिकेट पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.