उत्तराखंड में चार धाम की यात्रा के साथ ही केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी, पारा नीचे गिरने से कड़ाके की ठंड के बीच 3442 श्रद्धालुओं ने किये बाबा केदार के दर्शन

Samachar Jagat | Friday, 24 Sep 2021 06:00:12 PM
Along with the pilgrimage of Char Dham in Uttarakhand, 3442 devotees visited Baba Kedar in the midst of severe snowfall in Kedarnath Dham, due to falling mercury.

इंटरनेट डेस्क। उत्तराखंड में चार धाम यात्रा की शुरुआत के साथ ही आज शुक्रवार को केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी देखने को मिली है। बर्फबारी के कारण केदारनाथ धाम का तापमान एक दम से नीचे चले जाने के कारण श्रद्धालुओं को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। वहीं चार धाम यात्रा का सिलसिला जारी है। अब तक करीब 3642 श्रद्धालु केदारनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं। 

 

Uttarakhand: Higher reaches around Kedarnath Dham receive snowfall, temperature drops. Visuals from today. pic.twitter.com/M4zS1tnHAM

— ANI (@ANI) September 24, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अऩुसार, उत्तराखंड में 18 सितंबर से ही चार धाम को फिर से शुरू किया गया है। इससे पहले उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी थी। हालांकि दो-दो राज्यों के हस्तक्षेप के बाद हाईकोर्ट ने कोरोना प्रोटोकॉल के साथ चार धाम की यात्रा को अनुमति दी थी। हालांकि कोर्ट ने दर्शन करने वाले यात्रियों की संख्या निश्चित की है उसी संख्या तक लोग दर्शन कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि उत्तराखंड हाईकोर्ट के अनुसार, चार धाम यात्रा के तहत केदारनाथ में 800, बद्रीनाथ जी 1000, गंगोत्री 600 जबकि यमुनोत्री में 400 श्रद्धालु ही एक दिन में दर्शन कर सकते हैं। इससे ज्यादा तीर्थयात्रियों को दर्शन की अनुमति नहीं दी गई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.