Bank FD rates: कोटक, एक्सिस, आईडीबीआई बैंक ने सावधि जमा दरों में संशोधन किया। विवरण यहाँ

Samachar Jagat | Monday, 25 Sep 2023 06:04:24 PM
Bank FD rates: Kotak, Axis, IDBI Bank revises fixed deposit rates. Details here

फिक्स्ड डिपॉजिट: अगर आप अपनी बचत को फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) में निवेश करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। साल 2023 में बैंक एफडी आकर्षक हो गई है क्योंकि कई बैंक अब आम ग्राहकों को 7% से ज्यादा ब्याज दे रहे हैं।

हालांकि, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में बढ़ोतरी रोकने के फैसले के बाद बैंकों ने FD दरें बढ़ाना बंद कर दिया है. सितंबर महीने में कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक और आईडीबीआई बैंक ने अपनी एफडी दरों में बदलाव किया है।

कोटक महिंद्रा बैंक एफडी दरें

कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी सावधि जमा की ब्याज दरों में संशोधन किया है। ब्याज दरों में इस बदलाव के बाद कोटक बैंक आम ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 2.75% से 7.25% तक ब्याज दे रहा है। वहीं, बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को इसी समय अवधि पर 3.25% से 7.75% तक ब्याज दे रहा है। बढ़ी हुई नई ब्याज दरें 13 सितंबर 2023 से लागू हैं.

एक्सिस बैंक एफडी दरें

एक्सिस बैंक ने अपनी सावधि जमा पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक ये दरें 18 सितंबर 2023 से लागू हैं। एक्सिस बैंक अपने सामान्य नागरिकों को 3% से 7.10% और वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 3% से 7.75% ब्याज की पेशकश कर रहा है।

आईडीबीआई बैंक की ब्याज दरें

आईडीबीआई बैंक ने भी अपनी सावधि जमा दरों में संशोधन किया है। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, ये दरें 15 सितंबर 2023 से प्रभावी हैं। आईडीबीआई बैंक सामान्य ग्राहकों को 7 दिन से 5 साल की एफडी पर 3% से 6.8% और वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 3.5% से 7.3% ब्याज दे रहा है।

अस्वीकरण: यहां केवल शेयर प्रदर्शन के बारे में जानकारी दी गई है, यह निवेश सलाह नहीं है। शेयर बाज़ार में निवेश करना जोखिम पर निर्भर है और कृपया निवेश करने से पहले अपने सलाहकार से परामर्श लें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.