Bharat Jodo' yatra : मप्र के आगर मालवा जिले में रात्रि विश्राम के बाद 'भारत जोड़ो’ यात्रा फिर से शुरू हुई

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2022 10:51:52 AM
Bharat Jodo' yatra : 'Bharat Jodo' yatra resumes after night halt in Agar Malwa district of MP

आगर मालवा (मप्र) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा राज्य में यात्रा के 11वें दिन शनिवार को आगर मालवा जिले से दोबारा शुरू हुई। जिले के महुदिया गांव में रात्रि विश्राम के बाद पदयात्रा सुबह करीब छह बजे दोबारा शुरू हुयी। कन्याकुमारी से कश्मीर तक लिए शुरू हुई इस पदयात्रा का आज 87वां दिन है।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि दक्षिण भारत के जानेमाने संगीतकार टी एम कृष्णा शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे।
सूत्रों ने बताया कि यात्रा सुबह करीब दस बजे जिले के गांव अमला में रुकेगी। दोपहर विराम के बाद यह सुसनेर कस्बे के जैन मंदिर से अपराह्न 3.30 बजे फिर से शुरु होगी और आगर मालवा जिले के मंगेशपुर चौराहा पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि यात्रा का रात्रि विश्राम लाला खेड़ी गांव में होगा।

कांग्रेस द्बारा पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार यात्रा चार दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने से पहले 12 दिनों में पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा निमाड़ क्षेत्र में 380 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। राहुल के नेतृत्व वाली यह यात्रा पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से ''दक्षिण का द्बार’’ कहे जाने वाले बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्य प्रदेश में 23 नवंबर को दाखिल हुई थी। मध्य प्रदेश में यात्रा अब तक बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर और उज्जैन जिलों से होकर शुक्रवार को आगर मालवा जिले में पहुंची। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.