Bhopal : जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर भोपाल के जम्बूरी मैदान पर बोले सीएम शिवराज सिंह चौहान, रानी कमलापति को भुला दिया गया...पीएम मोदी ने हबीबगंज का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन रखकर रानी का सम्मान बढ़ाया

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 02:04:09 PM
Bhopal : On the occasion of Tribal Pride Day, CM Shivraj Singh Chouhan said at Jamboori Maidan in Bhopal, Rani Kamalapati was forgotten... PM Modi raised the honor of Rani by renaming Habibganj as Rani Kamalapati railway station

इंटरनेट डेस्क। यूपी सरकार की तर्ज पर मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने भी भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का नाम रानी कमलापति रखने की घोषणा कर दी गई है। जल्द ही स्टेशन को रानी कमलापति स्टेशन के नाम से जाना जाएगा। वहीं आज जनजाति गौरव दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रानी कमलापति भूला दी गईं, उनको इतिहास में उ​चित स्थान न अंग्रेजों ने दिया और न कांग्रेस ने दिया। लेकिन प्रधानमंत्री ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन रखकर रानी का सम्मान बढ़ाया है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर पीएम मोदी भी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे। वहीं सीएम चौहान ने कहा कि एक जमाना था जब एक पार्टी राज करती थी, उसने एक खानदान के अलावा आज़ादी की लड़ाई का श्रेय और किसी को नहीं दिया। भगवान बिरसा मुंडा का सम्मान संपूर्ण जनजातीय समाज का सम्मान है। 

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस महासम्मेलन में हिस्सा लिया। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर जनजातीय गौरव दिवस की शुभकामनाएं भी दी। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.