तमिलनाडु विधानसभा द्वारा कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किए जाने पर भाजपा-अन्नाद्रमुक का बहिर्गमन

Samachar Jagat | Saturday, 28 Aug 2021 01:15:21 PM
BJP-AIADMK walk out as Tamil Nadu Assembly passes resolution against agricultural laws

चेन्नई: तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार ने आज विधानसभा में केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ एक प्रस्ताव पेश किया, जिसे ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। प्रस्ताव के मुताबिक केंद्र से कृषि से जुड़े तीनों कानूनों को वापस लेने का अनुरोध किया गया है. हालांकि इस दौरान विधानसभा में जमकर बवाल भी हुआ। विधानसभा में सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि "पिछले एक साल के दौरान केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों के खिलाफ दर्ज सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे।"

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्नाद्रमुक के विधायकों ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव का विरोध करते हुए विधानसभा से बहिर्गमन किया। भाजपा और अन्नाद्रमुक ने आरोप लगाया कि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव जल्दबाजी में पेश किया गया और राज्य सरकार को किसानों की राय जानने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए थी।


 
आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर से किसान केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और दिल्ली-पंजाब सीमा पर डेरा डाले हुए हैं. इस दौरान सरकार और किसान नेताओं के बीच कई दौर की चर्चा भी हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है. किसान तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की सरकार की मांग पर अड़े हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.