अगले पांच-सात वर्षों में चिकित्सकों की कमी दूर होने का भरोसा: हर्षवर्धन

Samachar Jagat | Friday, 29 Nov 2019 02:35:39 PM
Confidence of shortage of doctors in next five-seven years: Harsh Vardhan

नई दिल्ली। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को लोकसभा में उम्मीद जताई कि अगले पांच-सात वर्षों के भीतर देश में चिकित्सकों की कमी दूर हो जाएगी। सदन में प्रश्नकाल के दौरान अधीर रंजन चौधरी और भर्तृहरि महताब के पूरक प्रश्नों के उत्तर में मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद देश में एमबीबीएस की सीटों में 29 हजार और मेडिकल के पीजी पाट्यक्रमों की सीटों में 17 हजार की बढ़ोतरी की गई है।

उन्होंने कहा कि देश में इस समय 150 से अधिक मेडिकल कॉलेज और 22 एम्स स्थापित करने पर काम हो रहा है। हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार के इन प्रयासों को देखते हुए मुझे भरोसा है कि अगले पांच वर्षों में स्नातक और पीजी स्तर के चिकित्सकों की कमी दूर हो जाएगी। सदन में शशि थरूर और रीति पाठक के पूरक प्रश्नों के उत्तर में आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने कहा कि सरकार देश के हर जिले में एक आयुष अस्पताल स्थापित करने के लिए प्रयास कर रही है, हालांकि अभी तक सिर्फ 91 जिलों से इस संदर्भ में प्रस्ताव मिला है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.