Corona Guide : देशभर में कोरोना संक्रमण के मचे कोहराम के बीच नीति आयोग के सदस्य ने दी देशवासियों को सलाह, बिना जरूरत घर से बाहर न निकलें, घर के अंदर भी मास्क जरूर लगाएं, करीबियों को घर पर बुलाने से बचें..!

Samachar Jagat | Monday, 26 Apr 2021 06:34:02 PM
Corona Guide: Amid the chaos of Corona infection across the country, the member of the NITI Aayog gave advice to the countrymen, do not leave the house without need, must also apply masks inside the house, avoid inviting relatives or close relatives at home ..!

इंटरनेट डेस्क। कोरोना संक्रमण से देशभर में कोहराम मचा हुआ है। कहीं कोरोना मरीज ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं तो कहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन उन्हें नसीब नहीं हो रहा है। इन सबके बीच कालाबाजारी करने वाले लोग भी निकलकर सामने आ रहे हैं। वहीं कुछ लोग मददगार भी बने हैं। स्वास्थ्य मामलों पर नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने भी देश के लोगों को कोरोना को लेकर एक सलाह दी है जो बेहद ही अहम है।

वीके पॉल ने कहा कि देश में परिस्थितियां ऐसी हैं कि बिना जरूरत के बाहर ना जाएं और घर के अंदर परिवार के साथ रहने पर भी मास्क का प्रयोग अवश्यक करें। मास्क ही आपको इस वायरस से बचा सकता है। मास्क पहनना बहुत जरूरी है। साथ ही उन्होंने लोगों को अपने रिश्तेदारों या अन्य लोगों को घर पर बुलाने से भी मना करने की सलाह दी है।

उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा परिस्थितियों में टीकाकरण कार्यक्रम को प्रभावित नहीं होने दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं माहवारी (पीरियड्स) के समय भी वैक्सीन का टीका लगवा सकती है। इस बारे में बहुत सारे सवाल पूछे जा रहे हैं और लेकिन इसका जवाब हां है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.