Covid-19 In India: देशभर में ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत बरकरार, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 415 रोगियों की मौत, 8 हजार से ज्यादा नये रोगी मिले, अब तक इतने लोगों का वैक्सीनेशन ?

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 12:27:41 PM
Covid-19 In India: Panic of Omicron variant persists across the country, 415 patients died due to corona virus in last 24 hours, more than 8 thousand new patients were found, so many people have been vaccinated so far?

इंटरनेट डेस्क। देशभर में कोरोना संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। साउथ अफ्रीका में पाए गए कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन से देश में भी दहशत का माहौल है। वहीं देश के कई हिस्सों में साउथ अफ्रीका से पहुंचे लोगों को लेकर भी चिंता लगातार बढ़ रही है। कर्नाटक में ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो केस मिले हैं वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी साउथ अफ्रीका से आए लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। देशभर में यदि बीते 24 घंटे में आज शनिवार को सामने आये कोरोना के नये मामलों की बात की जाए तो 8,603 नये रोगी मिले हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 415 कोरोना रोगियों की मौत हो गई है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, देशभर में कोरोना संक्रमण से अब तक करीब 470530 रोगी दम तोड़ चुके हैं। देशभर में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मरीजों अब एक लाख से कम रह गई है। कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 99974 है। वहीं देशभर में कोरोना संक्रमण से करीब तीन करोड़ 40 लाख से ज्यादा रोगियों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 

देशभर में कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए बडे़ पैमाने पर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को गति दी जा रही है। अब तक देशभर में एक अरब, 26 करोड़, 53 लाख से ज्यादा वैक्सीनेशन हो चुका है। वहीं बीते 24 घंटे की बात की जाये तो 73 लाख से ज्यादा कोविड वैक्सीनेशन के डोज दिेये गये हैं। 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.