श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी में कफ्र्यू

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Aug 2020 03:33:49 PM
 Curfew in Kashmir Valley including Srinagar

श्रीनगर. अगलाववादियों तथा पाकिस्तान प्रायोजित समूहों की पांच अगस्त को काला दिवस मनाने की योजना की खुफिया सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी में कफ्र्यू लगा दिया है।

उल्लेखनीय है कि पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से संंबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 तथा 35 ए को समाप्त करने और राज्य को जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख नामक दो केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने की पहली बरसी है।

कश्मीर घाटी के सभी जिलायुक्तों को प्रदर्शन और अन्य रैलियों पर आज से दो दिनों तक पाबंदी लगाने के आदेश दिया गया है। प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक दलों ने इस दिन को काला दिवस के तौर पर मनाने की घोषणा की है, जबकि कुछ संगठनों ने केंद्र सरकार के इस फैसले को गैर कानूनी तथा असंवैधानिक करार देते हुए रैलियां निकालने की घोषणा की है।

भारतीय जनता पार्टी ने हालांकि इस दिन घाटी में समारोह आयोजित करने का निश्चय किया पाबंदियों का सख्ती से पालन करवाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.