भारत-अमेरिका के बीच तेज हो रही है रक्षा सहयोग की गति : अमेरिकी राजदूत

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 04:19:07 PM
Defense cooperation speeding up between India and US: US Ambassador

लखनऊ। भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ आई जस्टर ने बुधवार को कहा कि भारत और अमेरिका के बीच रक्षा सहयोग की गति तेज हो रही है। ‘डिफेंस एक्सपो-2020’ में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन करते हुए जस्टर ने कहा कि भारत-अमेरिकी रक्षा संबंधों के विकास में उद्योग साझेदार महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पिछले साल दिसंबर में अमेरिका-भारत के बीच हुई दूसरी 2+2 मंत्री स्तरीय वार्ता में शामिल होने के लिए वाभशगटन डीसी वापस जाने का सौभाग्य मिला, जो अमेरिकी विदेश मंत्री माइकल आर पोम्पियो और रक्षा मंत्री मार्क टी एस्पर तथा भारत के मंत्री राजनाथ भसह और एस जयशंकर के बीच हुई थी।

जस्टर ने बताया, ‘‘वार्ता में दो बातें निकलकर आयीं। पहली ये कि भारत और अमेरिका के बीच रक्षा सहयोग की गति तेज हो रही है। दूसरी यह कि हमारे रक्षा संबंधों के विकास में संबंधित उद्योग साझेदार महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। पांच दिवसीय डिफेंस एक्सपो का बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्घाटन किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.