Delhi metro सेवाएं 7 जून से फिर से शुरू होने की संभावना: अरविंद केजरीवाल

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 12:41:38 PM
Delhi metro services likely to resume from June 7: Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को शहर को अनलॉक करने के उपायों की घोषणा करेंगे, जिसमें दिशानिर्देशों और शर्तों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में 7 जून से मेट्रो सेवाओं को खोलना शामिल हो सकता है। दिल्ली सरकार शहर में मॉल, बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और स्टैंड-अलोन दुकानों को अलग-अलग समय पर शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे सकती है। सूत्रों ने कहा कि सरकारी और निजी कार्यालय 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ परिचालन शुरू कर सकते हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से कड़े नियमों के साथ बाजार खोलने की अनुमति दी जा सकती है और आधी क्षमता के साथ मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू होने की संभावना है.


 
दिल्ली में व्यापारी और व्यवसायी लगातार बाजार खोलने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि शहर डेढ़ महीने से अधिक समय से ठप है। सक्रिय COVID-19 मामलों में देखी गई गिरावट के साथ, दिल्ली ने 31 मई से कारखानों और निर्माण क्षेत्र के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए अनलॉकिंग प्रक्रिया शुरू कर दी थी।

महामारी की दूसरी लहर में कोविड -19 मामलों में भारी उछाल को देखते हुए दिल्ली 19 अप्रैल से बंद है। शहर के स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे और श्मशान घाटों पर अत्यधिक बोझ था। हालांकि स्थिति में काफी सुधार हुआ है। अब दिल्ली में COVID की संक्रमण दर घटकर एक प्रतिशत से भी कम रह गई है. पिछले 24 घंटों में, राष्ट्रीय राजधानी में 523 ताजा सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले और 50 मौतें दर्ज की गई हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.