Delhi Pollution : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी, कहा - दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण का कारण पराली नहीं, दिल्ली के प्रदूषण में पराली का योगदान सिर्फ 10 फीसदी

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 11:33:10 AM
Delhi Pollution : The central government gave information in the Supreme Court, said - the cause of increasing pollution in Delhi is not stubble, the contribution of stubble in Delhi's pollution is only 10 percent

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। सर्दियों के बढ़ने के साथ ही प्रदूषण की मात्रा में भी काफी इजाफा हो रहा है। वहीं केंद्र सरकार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली में प्रदूषण का बड़ा कारण हरियाणा और पंजाब में जलाई जा रही पराली को माना जा रहा था लेकिन दिल्ली में पराली प्रदूषण का बड़ा कारण नहीं है। क्योंकि पराली के कारण दिल्ली के प्रदूषण में सिर्फ 10 फीसदी ही बढ़ोतरी हुई है। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को आज इस बारे में जानकारी दी है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच केंद्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया कि पराली को इसका बड़ा जिम्मेदार नहीं माना है। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि दिल्ली और उत्तरी राज्यों में वर्तमान में पराली जलाना प्रदूषण का प्रमुख कारण नहीं है। 

गौरतलब है कि दिल्ली की सरकार आम आदमी पार्टी द्वारा व अन्य विपक्षी पार्टियों द्वारा लगातार दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण का बड़ा कारण पराली को माना जा रहा था। ऐसा कहा गया था कि हरियाणा और पंजाब के किसानों द्वारा जलाए जा रहे फसल के अवशेष के कारण दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा लगातार बढ़ रही है। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.