बेंगलुरू में धरना दे रहे दिग्विजय सिह गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 10:33:37 AM
Digvijay Singh arrested while staging strike in Bengaluru

बेंगलुरू, बेंगलुरू पुलिस ने बुधवार को यहां एक रिसोर्ट के समीप धरना दे रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिह को गिरफ्तार कर लिया।

इस घटनाक्रम की शुरूआत उस समय हुई , जब श्री सिह ने रामाना रिसोर्ट में प्रवेश करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसी दौरान पुलिस से उनकी तकरार हो गयी और उन्होंने वहां से लौटने से इंकार कर दिया। कांग्रेसी नेता उस पुलिस अधिकारी के खिलाफ धरने पर बैठ गये ।

 जिन्होंने बताया कि कोई भी कांग्रेसी विधायक उनसे (श्री सिह) नहीं मिलेंगे।
बाद में पुलिस ने श्री सिह को गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शन के दौरान मौके पर मौजूद कर्नाटक के एक विधायक और बहुत से स्थानीय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया।


उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के पूर्व कांग्रेसी नेता ज्योतिरादित्य सिधिया के समर्थक 21 विधायक यहां रिसोर्ट में ठहरे हुए हैं , जिन्होंने इस्तीफा दे दिया है लेकिन विधानसभा अध्यक्ष पी एन प्रजापति ने अभी तक इस्तीफे मंजूर नहीं किए हैं। बागी विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में श्री कमलनाथ की अगुवाई वाली सरकार खतरे में है और राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री को सदन में बहुमत साबित करने के निर्देश दिए हैं।


दूसरी तरफ कोरोना वायरस के फैलाव के मद्देनजर श्री प्रजापति ने एहतियात के तौर पर सदन की कार्यवाही 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी है। अध्यक्ष के इस निर्णय के खिलाफ और सदन में बहुमत परीक्षण तत्काल कराये जाने की मांग को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.