बुजुर्ग मतदाता पिक एवं ड्रॉप के लिए पांच फरवरी तक करा सकते हैं पंजीकरण

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Feb 2020 05:21:57 PM
Elderly voters can register for pick and drop by February 5

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय (सीईओ) ने मतदान के दिन बुजुर्ग नागरिकों को घर से मतदान केंद्र ले जाने और फिर घर छोडऩे की सुविधा के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख को पांच फरवरी तक बढ़ा दिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि ‘पिक एवं ड्रॉप’ सुविधा के लिए पहले अंतिम तारीख 31 जनवरी थी।

 इस सुविधा के लिए पंजीकरण कराने के लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद निर्वाचन कार्यालय ने पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी। दिल्ली सीईओ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ल्ल हमें सिर्फ 500 लोगों के पंजीकरण मिला है। इसलिए हमने मतदान के दिन वरिष्ठ नागरिकों के लिए पिक एवं ड्रॉप सुविधा का लाभ लेने के लिए पंजीकरण की तारीख को पांच फरवरी तक बढ़ा दिया है।

सूत्रों ने बताया कि पंजीकरण को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिलने के कारण अंतिम तारीख को बढ़ाया गया है। इस के लिए 25 जनवरी को पंजीकरण शुरू हुआ था। उन्होंने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं को सहूलियत के लिए मतदान केंद्र पर व्हीलचेयर का वितरण बढ़ाया जा रहा है। इसके लिए बड़ी संख्या में चलने में असमर्थ दिव्यांगो ने पंजीकरण कराया है।

मतदाता सूची के मुताबिक, दिल्ली में करीब दो लाख वोटर 80 साल से ज्यादा उम्र के हैं। दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होगा जबकि 11 फरवरी को मतगणना होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.