यूपी के गांव में 310 डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र देंगे विशेषज्ञ डॉक्टर, सीएम योगी

Samachar Jagat | Monday, 22 Nov 2021 01:37:43 PM
Expert doctors, CM Yogi to give appointment letters to 310 doctors in UP villages

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में 310 डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपा. उन्होंने 16 विशेषज्ञ डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र भी दिए। बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 1,200 विशेषज्ञ डॉक्टरों का चयन किया गया है। इनमें से अभी तक 310 विशेषज्ञ डॉक्टरों को पहले चरण में नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराए गए हैं।

इस मौके पर सीएम योगी ने लोकभवन में प्रदेश भर में निर्मित 15 बीएसएल-2 प्रयोगशालाओं का लोकार्पण भी किया. ये प्रयोगशालाएं अमरोहा, बागपत, भदोही, चंदौली, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, मुजफ्फरनगर, शामली, सुल्तानपुर, संत कबीर नगर, रामपुर, संभल, पीलीभीत और फर्रुखाबाद जिलों में स्थापित की गई हैं. डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र देने के बाद सीएम योगी ने कहा, 'पहले जिला अस्पतालों में भी विशेषज्ञ डॉक्टर मिलना मुश्किल था. राज्य सरकार द्वारा विशेषज्ञ डॉक्टरों की सीधी भर्ती से अब दूर-दराज के सरकारी अस्पतालों में भी विशेषज्ञ डॉक्टर उपलब्ध होंगे।'


 
सीएम योगी ने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भी चिकित्सा क्षेत्र में प्रभावी प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य में आजादी के बाद से 2017 तक सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज बने थे। लेकिन पिछले साढ़े चार साल में केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य सरकार 33 मेडिकल कॉलेज विकसित कर रही है। उन्होंने उत्तर प्रदेश को मेडिकल हब बनाने के लिए पीएम मोदी का आभार भी जताया.



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.