Farmers Movement: सरकार का प्रस्ताव नहीं आया किसानों को पसंद, अब 21 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे किसान

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Feb 2024 08:42:37 AM
Farmers Movement: Farmers did not like the government's proposal, now farmers will march to Delhi on 21st February

इंटरनेट डेस्क। अपनी मांगों को लेकर हरियाणा और पंजाब के किसान पिछले सप्ताह से दिल्ली के बॉर्ड पर रूके है। रविवार को किसानों और सरकार के बीच वार्ता हुई सरकार ने किसानों को एक मसोदा दिया और उस पर विचार करने के लिए किसानों ने दो दिन का समय मांगा। लेकिन किसानों को सरकार का मसोदा पसंद नहीं आया। ऐसे में शंभू बॉर्डर पर किसान नेताओं की एक अहम बैठक हुई है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस बैठक में किसान संगठनों ने केंद्र सरकार के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। किसानों ने 21 फरवरी को दिल्ली कूच करने की तैयारी की है। जानकारी के अनुसार किसान नेताओं ने कहा कि सरकार की नीयत में खोट है, सरकार हमारी मांगों पर गंभीर नहीं है। हम चाहते हैं कि सरकार 23 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य का फॉर्मूला तय करे। सरकार के प्रस्ताव से किसानों को कोई लाभ नहीं होने वाला है।

ऐसे में किसान  नेताओं ने कहा की हमने तय किया है कि सरकार की ओर से जो प्रस्ताव दिया गया है, उसमें किसी तरह की स्पष्टता नहीं है। सरकार ने जो प्रस्ताव दिया है, उसका नाप-तोल किया जाए तो उसमें कुछ नजर नहीं आ रहा है। किसान नेताओं ने कहा की हम 21 फरवरी को दिल्ली कूच करने जा रहे हैं। सरकार से आगे फिलहाल कोई मीटिंग नहीं होगी।

pc- ndtv raj

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.