Farmers Protest : गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन का आज 65वां दिन, बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के जुटने की आशंका, केंद्र सरकार ने सिक्योरिटी इतनी बढ़ा दी, परिंदा भी पार नहीं जा पाएगा

Samachar Jagat | Sunday, 31 Jan 2021 12:02:57 PM
Farmers Protest: Today's 65th day of the Kisan agitation on the Ghazipur border, the possibility of large number of protesters gathering, the central government increased the security so much, even birds will not be able to cross.

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघू बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन 67वें दिन में प्रवेश कर गया है। प्रशासन ने सिंघू बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा सीमा) पर भारी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। माना जा रहा है कि किसानों और केंद्र के बीच अगले दौर की बातचीत 2 फरवरी को तय है। वहीं गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा) पर किसानों के विरोध प्रदर्शन का आज रविवार को 65वां दिन है। पिछले दिनों बने हालात के बाद विरोध स्थल पर किसानों के आने की संख्या बढ़ गई है, जिसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया गया है।

 

Delhi: Heavy security deployment and barricading at Ghazipur (Delhi-Uttar Pradesh) border where farmers' protest against Centre's three farm laws entered Day 65 today. pic.twitter.com/Ca9aLqkVC2

— ANI (@ANI) January 31, 2021

किसान लगातार कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग पर अड़े हुए हैं। इस दौरान सार्वजनिक सुरक्षा को बनाए रखने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 29 जनवरी की रात 11 बजे से 31 जनवरी की 11 बजे तक तीन सीमाओं और उनके आस-पास के क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। पुलिस ने एनएच-24 को बंद कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार, संसद में विभिन्न दलों के नेताओं की डिजिटल बैठक में पीएम मोदी ने यह भी कहा कि तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार ने जो प्रस्ताव दिया था वो आज भी बरकरार है।

शनिवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार प्रदर्शनकारी किसानों की ओर से उठाए गए मुद्दों का बातचीत के जरिए समाधान निकालने का निरंतर प्रयास कर रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.